अब तो समझदारी दिखाएं... क्योंकि संक्रमितों का आंकड़ा 1500 से ऊपर, मौतें 35 से ज्यादा

जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1500 से ऊपर पहुंच चुका है और मौतों की संख्या भी 35 से ज्यादा हो चुकी है। बावजूद इसके कई लोग अब भी कोरोना को हल्के में ले रहे हैं। जिले में मास्क नहीं पहनने वाले 000 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर जुर्माना वसूला जा चुका है। लोग लोग लापरवाही बरत रहे हैं। लोग न तो मास्क लगा रहे है और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं। बाजार से लेकर सरकारी अस्पताल व कार्यालयों में बिना मास्क वालों की भीड़ लग रही है। जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा बगैर मास्क बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई बंद कर दी गई है, इस कारण भी ज्यादातर लोग लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि कुछ लोग अब भी मास्क पहनकर दूसरों को प्रेरित कर रहे हैं। याद रहे जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आती, तब तक मास्क ही वैक्सीन है।

ये लापरवाही पड़ेगी भारी... लोगों ने मास्क लगाए न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया

जिला अस्पताल... सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं

दोपहर एक बजे कक्ष क्रमांक 4 के बाहर मरीजों की भीड़ लगी हुई थी। ज्यादातर मरीज मास्क व रुमाल से मुंह ढंके हुए थे। सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा था। मरीज एक-दूसरे से चिपककर खड़े हुए थे। कक्ष के अंदर दो डॉक्टर चेकअप कर रहे थे। कक्ष क्रमांक 17 के बाहर भी ऐसा ही नजारा था।

अस्पताल चौकी... मास्क नहीं लगाने पर 50 रु. जुर्माना

दोपहर 1.15 बजे बिना मास्क के अस्पताल में प्रवेश करने पर सुरक्षा गार्ड व कर्मचारियों ने ग्राम रांझनी के राहुल पंवार को पुलिस चौकी में बैठाया। राहुल का 50 रुपए का चालान बनाया। वार्ड बॉय ने राहुल को बताया कि ये देखों हम दिनभर इस तरह से मास्क लगाकर ही ड्यूटी करते हैं।

बाजार... इनसे सीखें कितना जरूरी है मास्क लगाना

मेहंदीबाई फौजदार स्कूल के नीचे बैग रिपेयर दुकान पर मंगलवार दोपहर 2.30 महिला मास्क लगाए हुए थी। जबकि उसे रुपए देने वाला दुकान मालिक, पड़ोसी दुकानदार और बाहर बैठे तीन युवक भी बगैर मास्क के थे। बाजार में लगभग हर जगह यह स्थिति बन रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Now, make sense ... because the number of infected is above 1500, deaths are more than 35


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3n0BUox

Share this

0 Comment to "अब तो समझदारी दिखाएं... क्योंकि संक्रमितों का आंकड़ा 1500 से ऊपर, मौतें 35 से ज्यादा"

Post a Comment