अंतिम दिन भी फसल बीमा नहीं करा पाए अनेक किसान, बैंक से तारीख आगे बढ़ाने की मांग की

शासन ने प्रधानमंत्री बीमा योजना के लिए प्रीमियम राशि जमा करने के लिए अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई थी। इसके चलते सुबह से ही बैंकों में किसानों की भीड़ लगी रही।
तहसील भर के भर के किसान प्रीमीयम जमा करने के लिए परेशान होते रहे। कई किसान बिना प्रीमियम जमा नहीं कर पाए जिन्होंने तिथि बढ़ाने की मांग की है। नगर में एसबीआई ,सेंट्रल बैंक, ग्रामीण बैंक और सबसे अधिक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में सुबह से ही किसान पहुंचने शुरू हो गए थे, लेकिन कई किसान तो ऐसे हैं कि उनका नंबर ही नहीं आया।
बैंक कर्मचारी मुख्य गेट से केवल एक-एक व्यक्ति को ही अंदर जाने दे रहे थे, जिससे बैंक के आसपास सड़क सड़क पर वाहन खड़े रहे और लोगों की भीड़ लगी रही कई किसान प्रीमियम राशि जमा करने से वंचित रह गए और बैंक बंद हो गया। किसान प्रदीप शर्मा भगवान सिंह, इंसाफ खान ने कहा इस वर्ष उड़द, सोयाबीन, की फसलें बीमारियों के कारण नष्ट होने की कगार पर हैं किसानों के लिए एकमात्र सहारा फसल बीमा ही होता है जिसकी राशि से आगामी फसल की तैयारी कर सकें दर्जनों किसान प्रीमियम राशि जमा करने से वंचित रह गए हैं इसलिए सरकार को प्रीमियम जमा करने की अवधि बढ़ाना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34Tp3xI

Share this

0 Comment to "अंतिम दिन भी फसल बीमा नहीं करा पाए अनेक किसान, बैंक से तारीख आगे बढ़ाने की मांग की"

Post a Comment