कोरोना से मौतों के बीच ये आंकड़े डराने वाले हैंमुक्तिधाम और कब्रिस्तान में पिछले साल से ज्यादा हुए अंतिम संस्कार

कोरोना संक्रमण के दौर में शहर के श्मशान गृहों में शवाें के अंतिम संस्कार की संख्या बढ़ गई है। कोरोना संक्रमित 225 मृतकों के अंतिम संस्कार लक्ष्मीगंज स्थित विद्युत शवदाह गृह तथा लकड़ी और कंडों पर हो चुके हैं। जबकि पिछले साल 169 लोगों के अंतिम संस्कार हुए थे।

सितंबर में 115 लोगों के अंतिम संस्कार किए गए

लक्ष्मीगंज विद्युत शवदाह गृह के सुपरवाइजर नरेंद्र गौड़ का कहना है कि कोरोना संक्रमित 225 लोगों के अंतिम संस्कार पिछले 5 माह में किए जा चुके हैं। इनमें सितंबर में सबसे ज्यादा 115 लोगों के अंतिम संस्कार किए गए। इस काम के लिए श्मशान गृह पर अलग से टीम तैनात है, जो दिनभर यही काम करती है। कब्रिस्तान में भी सितंबर 2020 में सितंबर 2019 की तुलना में कुछ ज्यादा शव दफनाए गए।

सितंबर में श्मशान गृह और कब्रिस्तान में कितने लोगों का अंतिम संस्कार

लक्ष्मीगंज शवदाह गृह में 5 माह में 225 कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार किया गया है। 13 सितंबर से लकड़ी, कंडों पर शवदाह की अनुमति दी जाना शुरू कर दी गई थी, तब से अब तक 31 शवदाह लकड़ी और कंडों पर किए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
These figures are frightening among the deaths from Corona, the last rites performed in the muktidham and cemetery more than last year.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2SeWAeo

Share this

0 Comment to "कोरोना से मौतों के बीच ये आंकड़े डराने वाले हैंमुक्तिधाम और कब्रिस्तान में पिछले साल से ज्यादा हुए अंतिम संस्कार"

Post a Comment