सरकारी मेडिकल कॉलेज में बढ़ी 165 सीटें, इंदौर में 70; इस साल एमजीएम में 250 सीटों पर होंगे एडमिशन

इंदौर के एमजीएम कॉलेज के साथ ही भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में एमबीबीएस की 70-70 सीटों का इजाफा किया गया है, जबकि रीवा मेडिकल कॉलेज में 25 सीटें बढ़ाई गई हैं। ऐसे में प्रदेश में कुल 165 सीटों का इजाफा हुआ है। बढ़ी हुई सीटों के साथ ही अब जीएमसी में और एमजीएम में 250-250 सीटों पर और रीवा मेडिकल कॉलेज में 150 सीटों पर एडमिशन हाेंगे। नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) की ओर से इसकी मंजूरी दे दी है।

दरअसल, कोरोना के चलते पिछले 6 महीने से जीएमसी में निर्माण कार्य ठप्प पड़ गए थे। आशंका थी कि एनएमसी सीटें बढ़ाने की अनुमति नहीं देगा, पर निरीक्षण के बाद अनुमति मिल गई। बढ़ी हुई सीटों पर होने वाले खर्च का 60% केंद्र और 40% राज्य सरकार को खर्च करना होगा।

एमजीएम में नवंबर तक तैयार होगी लैब
एमजीएम मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि इन्फ्रास्ट्रक्चर जुटा लिया गया। लाइब्रेरी, लेक्चर हॉल और लैब का काम नवंबर तक पूरा हो जाएगा। उपकरण खरीदी के आदेश 15 नवंबर तक दे दिए जाएंगे। वहीं जीएमसी डीन डाॅ. अरुणा कुमार ने कहा- जीएमसी में तैयारियां लगभग पूरी हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर में 3% का अंतर है, इन पदों पर भी जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kI6rpC

Share this

0 Comment to "सरकारी मेडिकल कॉलेज में बढ़ी 165 सीटें, इंदौर में 70; इस साल एमजीएम में 250 सीटों पर होंगे एडमिशन"

Post a Comment