मुरैना की 26 बसों को ग्वालियर में पकड़ा, अब पुलिस को 107 व निर्वाचन को मिलेंगे 475 वाहन

1726 मतदान केन्द्रों पर मतदान संपन्न कराने के लिए परिवहन विभाग निर्वाचन को 475 व पुलिस को 107 बसें उपलब्ध कराएगा। इसके लिए 500 बसों की व्यवस्था मुरैना से व 200 बसों का प्रबंध ग्वालियर, श्योपुर, धौलपुर व भिंड जिले से किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर जिले से 50 बसों की मांग के चलते सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने ग्वालियर में मुरैना की 26 बसों को पकड़ लिया।

मुरैना की बसों के ग्वालियर में पकड़े जाने के बाद बस मालिकों ने आरटीओ से शिकायत की कि वह अपने वाहन मुरैना में देने को सहमत हैं तो उनकी गाड़ियों को ग्वालियर में क्यों पकड़ा गया है। इस स्थिति के बाद पुलिस अधिकारियों ने ग्वालियर एसपी को पकड़ी गई बस छोड़ने केे लिए पत्र लिखा है। सोमवार को परिवहन विभाग ने पुलिस प्रशासन को 50 बसें सौंपी गई हैं। पकड़े गए वाहनों को पैरा मिलिट्री फोर्स मंगाने के लिए दूरस्थ भेजा जा रहा है। परिवहन विभाग की मानें तो निर्वाचन कार्य के लिए पुलिस को अब 107 बस ही उपलब्ध कराई जाएंगी

क्योंकि इस बार चुनाव में मुरैना को सीआरपीएफ व सीआईएसएफ की अधिकतम 20 कंपनियां ही मिल पा रही हैं। पहले 39 कंपनियों के आने की संभावना के चलते पुलिस ने 525 बसों की मांग भेज दी थी। फोर्स कम होने के कारण पुलिस के उपयोग में अब 107 बस ही आएंगी। पुलिस बल बढ़ा तो 50 अतिरिक्त बसों का इंतजाम रिजर्व में रहेगा। इधर प्रशासन को मतदान दलों के लिए 475 बस उपलब्ध कराने की कार्रवाई चल रही है। इसके लिए बस मालिकों काे नोटिस भेजे जा चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TrOrUn

Share this

0 Comment to "मुरैना की 26 बसों को ग्वालियर में पकड़ा, अब पुलिस को 107 व निर्वाचन को मिलेंगे 475 वाहन"

Post a Comment