केरल में हुई भारी बारिश का असर, बाजार में दोगुनी कीमत पर मिल रहे नारियल

नवरात्र, दशहरा, दीपावली के चलते शहर में नारियल की मांग बढ़ गई है। लेकिन केरल में हुई भारी बारिश के चलते न केवल नारियल की आवक कम हो गई है, बल्कि ग्राहकों को दुगुनी कीमत पर नारियल मिल रहे हैं।

कुछ समय पूर्व जो नारियल बाजार में 10 से 12 रुपए में बिक रहा था, वहीं नारियल अब 20 रुपए में मिल रहा है। त्यौहार के समय अचानक नारियल की कीमत बढ़ने से लोग हैरान हैं। हिंदू धर्म में पवित्रता का प्रतीक माने जाने वाले नारियल की कीमत वर्तमान में जबरदस्त उछाल पर है। नारियल की सर्वाधिक पैदावार के क्षेत्र केरल प्रांत में होती है। जहां से नारियल की अन्य राज्यों में सप्लाई होती है।

लेकिन बीते दिनों केरल में हुई भारी बारिश के चलते नारियल की आवक कम हो गई है, वहीं उसके दाम भी उठाल भर रहे हैं। यहां बता दें कि नवरात्र से लेकर दिवाली तक नारियल की काफी बिक्री होती है, लेकिन अचानक नारियल के दाम बढ़ने से लोगों की जेब पर इसका फर्क पड़ रहा है।

इस संबंध में नारियल विक्रेता रामजीलाल ने बताया कि केरल में अधिक बारिश से नारियल का फ़ल पेड़ो से टूट नही पा रहा है। इसलिए कुछ समय से नारियल की आवक घट गई है। जिसका असर सीधा इसकी कीमतों पर पड़ा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दुकान पर नारियल खरीदते ग्राहक।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37GBRJm

Share this

0 Comment to "केरल में हुई भारी बारिश का असर, बाजार में दोगुनी कीमत पर मिल रहे नारियल"

Post a Comment