विवाह मुहूर्त भी शुरू, 200 मेहमानों का बंधन, ज्यादा बुलाए तो एफआईआर,

देवउठनी एकादशी दाे दिन मनाई जाएगी। बुधवार और गुरुवार लाेग एकादशी व्रत कर शाम में भगवान विष्णु का पूजनकर उन्हेें उठाएंगे। मठ मंदिर समिति ने निर्णय लिया है कि मंदिराें में गुरुवार काे देवउठनी एकादशी मनेगी। ग्यारस से विवाह मुहूर्त शुरू हो जाएंगे।

इधर, प्रशासन ने बुधवार से शुरू हाे रही शादियाें में सिर्फ 200 लाेगाें काे ही बुलाने की अनुमति प्रदान की है। पुलिस ने गार्डन संचालकाें के साथ बैठक कर शािदयों में ज्यादा भीड़ नहीं लगाने, साेशल डिस्टेंस का पालन कराने सहित अन्य काेराेना संक्रमण के नियमाें का पालन करने की बात कही।

साथ ही जाे नियम के अनुसार शादी नहीं करेगा उस पर एफआईआर हाेगी। इसके बाद जिन घराें में शादियों हाे रही हैं, उन्होंने अपना प्लान पूरा तरह बदल लिया है। अब वे ज्यादा लाेगाें काे नहीं जुटा सकते। इधर लाेग भी अब शादियाें में जाने से बचेंगे।

गार्डन संचालक, बैंड वालों के साथ पुलिस ने की बैठक

देवउठनी एकादशी के बाद शादियां शुरू हाे जाएंगी। काेराेना काल के कारण 200 लाेगाें को ही शािमल करने की अनुमति रहेगी।

लोग इससे ज्यादा भीड़ एकत्र नहीं कर सकतें। काेतवाली टीआई संताेष सिंह चाैहान ने बताया कि मंगलवार काे मैरिज गार्डन संचालक और बैंड वालाें की मीटिंग कर काेराेना के नियम का पालन करने की बात कही है। यह भी कहा है कि जाे भीड़ जुटाएगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हाेगी। मास्क लगाने के लिए भी कहा गया है।

मठ मंदिर में कल उठेंगे देव, होगा तुलसी विवाह

देवउठनी एकादशी बुधवार काे मनेगी। इस दिन लाेग अपने घराें में भगवान लक्ष्मीनारायण की विधि-विधान से पूजन कर उन्हें उठाएंगे। हालांकि एकादशी गुरुवार काे भी मनेगी। मठ मंदिर समिति की अध्यक्ष पंडित गाेपाल प्रसाद खड्डर ने बताया कि शहर के मंदिराें गुरुवार काे देवउठनी एकादशी रहेगी। एक दिन पहले बुधवार काे भी लाेग एकादशी मना सकते हैं। मंदिराें में तुलसी विवाह का अायाेजन हाेगा। बद्रीविशाल मंदिर के अर्चक नितेंद्र चाैबे ने बताया गुरुवार को भगवान श्रीहरि का विशेष शृंगार किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होशंगाबाद| देवउठनी ग्यारस पर पूजा के लिए गन्ना की खरीदी करते श्रद्धालु।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l3cu7t

Share this

0 Comment to "विवाह मुहूर्त भी शुरू, 200 मेहमानों का बंधन, ज्यादा बुलाए तो एफआईआर,"

Post a Comment