मोगरा गांव में नहीं है 4 माह से बिजली, ग्रामीण परेशान

विस्थापित आदिवासियों के ग्राम मोगरा में पिछले चार माह से बिजली नहीं है। गांव के लोग बिजली कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों से बिजली ट्रांसफार्मर की मांग करते-करते थक गए। शनिवार को लोगों से मिलने पहुंचे एसडीएम और तहसीलदार से लाेगाें ने इस बात की शिकायत की। ज्ञात हाे कि इन दिनों प्रशासनिक अधिकारी विस्थापित आदिवासी ग्रामों का दौरा कर आदिवासियों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

एसडीएम नितिन टाले और तहसीलदार राजेश बोरासी जब सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से विस्थापित कर बताए गए मोगरा नामक ग्राम में पहुंचे तो आदिवासियों ने उन्हें अपनी परेशानियां बताई। एसडीएम टाले ने तत्काल बिजली कंपनी के अधिकारियों से बिजली ट्रांसफार्मर लगाए जाने के लिए कहा है। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ लोगों को सरकारी दुकान से राशन नहीं मिल रहा है।

राशन दुकानदार को बुलाया गया उसने बताया कि आधार कार्ड लिंक नहीं होने के कारण राशन नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों को सबसे पहले राशन दिए जाने के लिए कहा गया और आधार कार्ड जल्दी ही अपडेट कराने के लिए भी ग्रामीणों से बोला है। गांव के कुछ लोगों ने गरीबी रेखा में अपना नाम जुड़वाने की मांग भी अधिकारियों से की है।

अनेक आदिवासियों ने जमीन पर कब्जा नहीं मिलने की बात कही है। तहसीलदार राजेश बोरासी ने स्टाफ से आदिवासियों के द्वारा खरीदी गई जमीन पर कब्जा दिलाने की कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है। इसी के साथ ग्रामीणों ने कुछ और परेशानियां बताएं जिनका मौके पर निराकरण किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आदिवासियों से मोगरा ग्राम में चर्चा करते अधिकारी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mjSPS6

Share this

0 Comment to "मोगरा गांव में नहीं है 4 माह से बिजली, ग्रामीण परेशान"

Post a Comment