शादी में बुला रहे थे 500 मेहमान, कोविड प्रोटोकॉल में सिर्फ 75 बुलाए, बची राशि से दूल्हा-दुल्हन की एफडी

कोरोना के चलते शादियों पर सबसे ज्यादा असर दिख रहा है। मेहमानों की संख्या ढाई सौ से कम हो गई है, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का शादियों पर पॉजिटिव इफेक्ट भी सामने आ रहा है। इसमें कुछ ऐसे परिवार भी हैं, जिन्होंने शादी का बड़ा समारोह प्लान किया था, लेकिन कोरोना के कारण बाद में छोटे स्तर पर किया। छोटे समारोह के कारण जो बचत हुई उस राशि से किसी ने दूल्हा-दुल्हन की एफडी करा दी तो किसी ने लाइफ इंश्योरेंस और टर्म प्लान का गिफ्ट दे दिया।

छोटा समारोह किया और जो पैसा बचा उसे बच्चों के नाम कर दिया

जेल रोड कारोबारी अशोक ठाकुर के बेटे की इंदौर के एक बड़े होटल में 500 मेहमानोें की मौजूदगी में शादी होना तय थी, लेकिन बाद में कोविड प्रोटोकॉल के चलते मेहमानों की संख्या 75 कर दी। जो खर्च बचा उससे उन्होंने दूल्हा-दुल्हन के नाम पर एफडी कर दी। ठाकुर ने बताया सांसद शंकर लालवानी को न्योता दिया तो उन्होंने सलाह दी कि कम लोग बुलाओ और राशि बचे तो बच्चों को दे दो।

बारातियों की करा दी कोरोना कवच पॉलिसी, दूल्हे का लाइफ इंश्योरेंस

शहर के एक व्यक्ति ने राजस्थान में बेटे की डेस्टिनेशन वेडिंग प्लानिंग की। वहां वह 50 बाराती साथ ले जा रहे हैं, उन्होंने अपने खर्च पर सभी बारातियों की कोरोना कवच पॉलिसी करा दी है। यदि शादी के दौरान कोई बीमार हो जाए, तो उनका इलाज नि:शुल्क हो सकेगा। वहीं सुदामा नगर निवासी राजेश सिंह ने भी 400 की जगह सिर्फ 150 मेहमान बुलाए। जो खर्च बचा उससे बेटी के नाम 5 लाख की एफडी करवा दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सांकेतिक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33lfNAU

Share this

0 Comment to "शादी में बुला रहे थे 500 मेहमान, कोविड प्रोटोकॉल में सिर्फ 75 बुलाए, बची राशि से दूल्हा-दुल्हन की एफडी"

Post a Comment