गुम बालिका तलाशने में देरी, कलेक्ट्रेट घेरा, टीम रवाना की तो हटे

फेफरताल से नाबालिग बालिका के अपहरण के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज परिजनाें और हिंदूवादी संगठनाें ने शनिवार काे कलेक्ट्रेट का घेराव किया। जिले व शहर में हिंदू लड़कियाें के साथ हाे रही लगातार घटनाओं पर पुलिस की शिथिल कार्रवाई से नाराज लाेगाें ने शनिवार काे प्रदर्शन किया।

घेराव कर रहे परिजन और हिंदूवादी संगठनाें ने कलेक्टर और एसपी से मिलने की मांग की। ज्ञापन लेने के लिए प्रशासन के अन्य अधिकारी आते रहे, लेकिन वे अड़े रहे। उनकी मांग थी कि जब तक कलेक्टर या एसपी नहीं आएंगे, तब तक नहीं हटेंगे। 12 बजे से 3.30 बजे तक चले धरने में लाेगाें ने 2 तहसीलदार निधी चाैकसे, शैलेंद्र बड़ाेनिया, एसडीएम भारती मेरावी, देहात थाना टीआई हेमंत श्रीवास्तव, एसडीओपी मंजू सिंह चाैहान, एएसपी अवधेश प्रताप सिंह के बाद संयुक्त कलेक्टर आदित्य रिछारिया को लौटा दिया।

इसके बाद करीब 3.30 बजे एसपी संताेष सिंह गाैर वहां पर पहुंचे उन्हाेंने ज्ञापन लिया। साथ यह भी जानकारी दी कि उन्हाेंने आराेपियाें काे पकड़ने के लिए टीम उत्तर प्रदेश रवाना करवा दी है। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे लाेग माने और धरना समाप्त किया।

जिले में पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं

ज्ञापन देने वालाें ने एसपी काे बताया कि जिले में 17 अक्टूबर काे फेफरताल से एक नाबालिग बालिका का अपहरण हुआ। 3 नंवबर काे कालिका नगर में युवती ने आत्महत्या की थी। वहीं 5 नंवबर काे युवती काे पहाड़िया के पास ले गया था। इस तरह की घटनाएं रुकना चाहिए।

टीमाें काे गठित कर दिल्ली और उत्तर प्रदेश भेजा

एसपी ने तुरंत टीआई काे निर्देश दिए थे। दाे टीमाें काे गठित कर एक उत्तर प्रदेश और दूसरी टीम दिल्ली रवाना की है। इसमें एक टीम में 3 व दूसरी में 4 सदस्य शामिल हैं।

-मंजू सिंह चाैहान, एसडीओपी

6 दिन में पुलिस ने नहीं तलाशा

शहर के फेफरताल में रहने वाली 14 वर्ष की बालिका 22 नंवबर काे गुम हाे गई थी। परिजनाें ने देहात थाने में गुमशुुदगी और अपहरण का केस दर्ज करवाया था। जब परिजनाें व सामाजिक सदस्याें ने स्वयं पड़ताल की और जानकारी जुटाई ताे पता चला बालिका का अपहरण कर फरहान अंसारी निवासी अमराेहा उत्तर प्रदेश निवासी युवक ले गया। उस दिन उसकी लाेकेशन हाेशंगाबाद में दिखी थी। इस मामले में अब तक देहात थाना पुलिस ने काेई कार्रवाई नहीं की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रैली के रूप में पहुंचे परिजन


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JaYVpU

Share this

0 Comment to "गुम बालिका तलाशने में देरी, कलेक्ट्रेट घेरा, टीम रवाना की तो हटे"

Post a Comment