जनता के सहयोग के बिना कोई काम पूरा नहीं कर सकती सरकार : आनंदीबेन

जनता के सहयोग के बिना सरकार कोई भी काम अकेले पूरा नहीं कर सकती। सरकार और जनता दोनों मिलकर कोराेना जैसी महामारी को हरा सकते हैं। इस दौर में समाज के लिए काम करने वालों का सम्मान लोगों को प्रेरणा देगा। यह बातें बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन के सांदीपनि सभागार में दैनिक भास्कर एमिनेंस अवॉर्ड कार्यक्रम में कहीं।

ग्वालियर व उज्जैन क्षेत्र में सामाजिक, शैक्षणिक, चिकित्सा, कला आदि क्षेत्र में काम करने वाले 44 लोगों को ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। राज्यपाल ने कहा कि समाज की सेवा के लिए बहुत साधन व संसाधनों की जरूरत नहीं है। मैंने स्वयं देखा कि कई एनजीओ और वरिष्ठ लोगों ने अपने-अपने तरीके से फर्ज समझ कर काम किया। सैकड़ों लोगों को तत्काल राशन, दूध, दवाएं पहुंचाईं। उन्होंने दो उदाहरण देकर अपनी बात समझाई।

झारखंड की एक अकेली महिला ने पेड़ों को बचाने की शुरुआत की और पूरा गांव उसके साथ हो गया। वहां 10 हजार नए पेड़ भी लग गए। इसी तरह एक व्यक्ति ने अकेले ही पहाड़ के दूसरे ओर बहती नदी से गांव में नहर लाने का काम किया। अब सरकार भी विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण जैसे क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को बड़े सम्मान दे रही है। दैनिक भास्कर ने भी अच्छी पहल की है। सम्मान मिलने से लोगों में उत्साह आता है। उनके परिवार के बच्चे व युवा भी अच्छे काम करने के लिए प्रेरित होते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37YtMzw

Share this

0 Comment to "जनता के सहयोग के बिना कोई काम पूरा नहीं कर सकती सरकार : आनंदीबेन"

Post a Comment