चाची-420 ने शिवपुरी-कोलारस में बेची किसानों की फसल, फरार मां-बेटे पर 10 हजार का इनाम

खरई कस्बे की चाची नाम से मशहूर महिला व्यापारी द्वारा किसानों से खरीदा माल शिवपुरी और कोलारस के व्यापारियों को बेचा है। इस बात का खुलासा कि लोडिंग चालकाें ने किया जो चाची का माल लेकर जाते थे। यानी टैक्स चोरी मामले में ध्यान दिया जाए तो संबंधित व्यापारियों पर कार्रवाई हो सकती है। वहीं चाची नीलम जैन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक शिवपुरी ने मां और बेटे पर 10 हजार रुपए का ईनाम भी शनिवार को घोषित कर दिया है।
व्यापारी महिला नीलम जैन की लोडिंग गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर निरंजन धाकड़ निवासी खरई ने बताया कि पिकअप से माल लेकर शिवपुरी जाता था। शिवपुरी में दीपक दाल मिल वालों के यहां माल देकर नगद रुपए लेकर चाची को देता था। दूसरी लोडिंग के चालक बृजेश धाकड़ ने बताया कि वह बड़ौदी शिवपुरी स्थित दीपक दालमिल और परमहंस मिल पर माल देकर आया था। ड्राइवर नवल सिंह ने कोलारस में गिर्राज दालमिल पर चाची का माल सप्लाई किया। कुल चार गाडिय़ां से किसानों से उधार खरीदा माल व्यापारियों को बेचा जा रहा था। एक गाड़ी दिन में एक से दो चक्कर लगाती थी। लॉक डाउन की आढ़ में दो महीने यह सिलसिला जारी रहा। किसानों की मेहनत की कमाई समेटकर चाची भाग निकली।

हालांकि ड्राइवरों ने जिन व्यापारियों के नाम बताए हैं, उनमें दीपक, श्रीराम दालमिल के नरेंद्र सिंघल का कहना है कि चाची को जानते हैं, लेकिन उससे माल नहीं खरीदा। परमहंस आटा मिल के अशोक अग्रवाल का कहना है कि चाची ने हमारे 8-10 हजार रुपए नहीं दिए इसलिए उससे पिछले साल ही माल खरीदना बंद कर दिया था। लोडिंग चालक बृजेश धाकड़ ने बताया कि शिवपुरी में व्यापारी पूछते थे कि चाची कौन है, हमें देखना है। तेंदुआ थाना प्रभारी अरविंद सिंह चौहान का कहना है कि व्यापारी महिला नीलम जैन और उसके बेटे रिपुल जैन उर्फ रिंकू पर 5-5 हजार रुपए का ईनाम घोषित हो गया है। आरोपियों की तलाश जारी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36OWh0q

Share this

0 Comment to "चाची-420 ने शिवपुरी-कोलारस में बेची किसानों की फसल, फरार मां-बेटे पर 10 हजार का इनाम"

Post a Comment