सरकारी कुएं से की जा रही सिंचाई बिजली कनेक्शन भी नहीं लिया

ग्राम चिकढालिया में एक किसान गांव के सरकारी कुएं से खेत में कपास की सिंचाई कर रहा है। इसके लिए उसने बिजली कनेक्शन भी नहीं लिया है। लाइनमैन व बिजली कंपनी जेई से मिलीभगत कर गांव की 24 घंटे वाली लाइन का मुफ्त उपयोग किया जा रहा है। ग्रामीण चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि इस किसान की सरपंच के साथ गहरी दोस्ती है। दोनों अकसर साथ देखे जाते हैं।
ग्रामीणों ने जब मीडिया को जानकारी दी तो किसान गुरुवार को विवि कंपनी पुनासा कार्यालय बिजली कनेक्शन की रसीद कटाने पहुंच गया। लेकिन कारणवश उसे सफलता नहीं मिली। ग्रामीणों ने बताया किसान चंदू पिता रेवल सिंह ने 30 एकड़ में कर्मी का कपास लगाया है। वह दूसरे खेत के ट्यूबवेल से गांव के सरकारी कुएं में पानी डाल रहा है और कुएं से खेत में सिंचाई कर रहा है।

सबसे बड़ी बात है कि उसे कुएं पर गांव की 24 घंटे बिजली का लाभ मिल रहा है वह भी बिना कनेक्शन लिए। जब सरपंच से इस बारे में पूछा गया कि सरकारी कुएं से निजी व्यक्ति के नाम से कैसे बिजली कनेक्शन दिया जा सकता है तो वे टालमटोल जबाव देकर निकल गए। लाइनमैन रूपेंद्र सोलंकी ने कहा चंदू ने अप्रैल तक का बिल भरा है। उससे दो माह का बिल भरवाया जाएगा। जबकि चंदू ने अब तक एक बार भी कनेक्शन नहीं लिया है। जेई निर्मल यादव ने भी लाइनमैन से मामला पता करने की बात कह बचने का प्रयास किया।
मामला गंभीर है
मुझे आपसे जानकारी मिल रही है। किसी ग्रामीण ने शिकायत नहीं की। मामला गंभीर है। जल्द ही पूरी जानकारी लेकर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।
एके शर्मा, एई विवि कंपनी पुनासा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Irrigation electricity connection being done from government wells was also not taken


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Xjt0HX

Share this

0 Comment to "सरकारी कुएं से की जा रही सिंचाई बिजली कनेक्शन भी नहीं लिया"

Post a Comment