10 हजार रुपए खाते में आने की अफवाह के कारण लग रही भीड़

नगर निगम में मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना और भवन व अन्य संनिर्माण कर्मकार मंडल में पंजीयन के लिए पात्र लोगों का पंजीयन किया जा रहा है। इसके लिए यहां लोगों की भीड़ लग रही है। अधिकारी-कर्मचारियों ने संक्रमण से स्वयं के बचाव के लिए चैनल गेट बंद कर रखा है। यहां से भीतर एक-एक व्यक्ति को ही प्रवेश दिया जा रहा है। शेष लोग चैनल गेट के पास भीड़ लगाकर खड़े हुए हैं। वहीं निगम के जिम्मेदार अफसर भीड़ का कारण खाते में 10 हजार रुपए आने की अफवाह को बता रहे हैं। लेकिन यहां भीड़ को नियंत्रित कर सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए निगम ने किसी तरह का इंतजाम नहीं किया है।
किसी ने कहा- तीन महीने में नहीं बना कार्ड तो कोई बोला- पंजीयन कराने के लिए आए : सुदामा नगर की संगीता विश्वकर्मा ने बताया कि कामकाजी महिला के लिए तीन महीने पहले आवेदन किया। अभी तक कार्ड नहीं मिला। इसी तरह भीड़ में शामिल संजय नगर की ममता बाई, सुभद्रा बाई, मूंदीपुरा के मो. इमरान सहित अन्य लोगों ने कहा कि पंजीयन कराने के लिए आए हैं। बाहर भीड़ है लेकिन अंदर एक-एक व्यक्ति पंजीयन कराने जा रहा है।

फोन से स्वयं करना है पंजीयन, निगम में सिर्फ सत्यापन होगा
शहरी आजीविका मिशन की सिटी मैनेजर मनु उपाध्याय ने बताया कि लोगों को स्मार्ट फोन से स्वयं पंजीयन करना है। निगम में केवल पंजीयन का सत्यापन होगा। किसी ने अफवाह फैला दी है कि खाते में 10 हजार रुपए आएंगे, इसलिए भीड़ लग रही है जबकि ऐसा नहीं है। लोगों को 10 हजार रुपए का ऋण मिलेगा, लेकिन उसकी प्रक्रिया बैंक के माध्यम से होगी।
सोशल डिस्टेंसिंग के लिए करेंगे व्यवस्था
सोशल डिस्टेंसिंग के लिए व्यवस्था करेंगे। लोग एक साथ खड़े नहीं हो ऐसे इंतजाम किए जाएंगे।

-हिमांशु भट्‌ट, आयुक्त, ननि



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
10 thousand rupees due to rumor of getting into account


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3f4wQdW

Share this

0 Comment to "10 हजार रुपए खाते में आने की अफवाह के कारण लग रही भीड़"

Post a Comment