रोजगार के लिए वापस आंध्र जा रहे प्रवासी मजदूरों का ट्रक पलटा; 3 की मौत, 7 घायल

बड़ामलहरा थाना क्षेत्र की साठिया घाटी के पास छतरपुर जिले की सीमा पर नेशनल हाइवे 34 पर मंगलवार की शाम करीब साढ़े 4 बजे प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रहा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक पलटने पर उसमें सवार 3 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल हो गए। घायलों में 2 को शाहगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि 5 को छतरपुर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार यूपी कानपुर जिले के घाटमपुर के कुछ मजदूर आंध्रप्रदेश की किसी फैक्ट्री में काम करते थे।
लॉकडाउन लगने के बाद वह अपने घर घाटनपुर वापस आ गए थे। लॉकडाउन खत्म होने के बाद यह सभी 10 मजदूर घाटमपुर से सुअर दाना लेकर एक ट्रक आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा जा रहे ट्रक में सवार हो गए। इस ट्रक में ड्राइवर क्लीनर सहित 12 लोग सवार थे। ड्राइवर और क्लीनर आगे थे, जबकि यह सभी 10 मजदूर ट्रक में पीछे बैठे हुए थे। बड़ामलहरा थाना में स्थित साठिया घाटी से जैसे ही ट्रक सागर जिले के शाहगढ़ थाना की हीरापुर चौकी क्षेत्र में पहुंचा, रोड में ढलान होने के कारण ट्रक की रफ्तार अधिक थी। वहीं आगे अचानक मोड़ पर किसी वाहन के आ जाने से ड्राइवर ट्रक पर नियंत्रण खो बैठा और ट्रक सड़क किनारे पलट गया। ट्रक पलटते ही ड्राइवर व क्लीनर मौके से फरार हो गए।
ट्रक पलटने से 3 की मौत, 7 घायल: ट्रक पलटते ही उसमें सवार घाटमपुर निवासी मजदूर गौरव, राहुल और सुनील की मौत हो गई। जबकि महेश शंखवार, समीर शंखवार, रवि शंखवार, मनीष शंखवार, करन शंखवार, शैलेंद्र शंखवार व विपिन शंखवार घायल हो गए। जबकि 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही हीरापुर चौकी एवं शाहगढ़ थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची, सभी घायलों को हीरापुर सामुदायिक स्वास्थ्य भेजा।
जहां बीएमओ डाॅ. अमित आनंद असाटी ने उपचार किया, यहां से सागर अस्पताल दूर होने के कारण गंभीर रूप से घायल महेश, समीर, रवि, मनीष और करन को जिला अस्पताल छतरपुर रैफर कर दिया। जबकि मामूली घायल शैलेंद्र एवं विपिन को शाहगढ़ में ही इलाज दिया जा रहा है। वहीं तीनों मृतकों के शव पीएम के लिए शाहगढ़ अस्पताल भेजे गए हैं।

जेसीबी के जरिए ट्रक में दबे मृतकों को बाहर निकाला

ट्रक पलटने पर उसमें सवार मजदूर गौरव, राहुल और सुनील नीचे दब गए। ट्रक के नीचे दबने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य उछल कर दूर गिरे थे। पुलिस ने पहुंच कर जेसीबी मशीन के माध्यम से ट्रक को उठाया और उसमें दबे तीनों मृतकों के शवों को बाहर निकाला।
ड्राइवर पर दर्ज किया मामला: शाहगढ़ थाना प्रभारी रावेंद्र सिंह बागरी ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचना भेज दी है। उनके आने के बाद पीएम कराया जाएगा। ट्रक ड्राइवर फरार हो गया है, उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। उसकी तलाश की जा रही है।

लॉकडाउन खुलने के बाद फिर काम पर लौट रहे थे मजदूर: घटना में घायल विपिन शंखवार ने बताया कि वह सभी लोग आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा की एक फैक्ट्री में काम करते थे। कोरोना के चलते लॉकडाउन लग गया, जिससे कंपनी बंद हो गई और हम लोग वापस घर आ गए थे। लॉकडाउन हटने के बाद फैक्टी चालू होने की जानकारी मिलते ही हम सभी 10 लोग वापस आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा जा रहे थे। यह ट्रक घाटमपुर से विजयवाड़ा जा रहा था, सो हम लोग इसी में सवार हो गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Truck overturns of migrant laborers going back to Andhra for employment; 3 killed, 7 injured


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3f6DAYU

Share this

0 Comment to "रोजगार के लिए वापस आंध्र जा रहे प्रवासी मजदूरों का ट्रक पलटा; 3 की मौत, 7 घायल"

Post a Comment