कालापानी के 5, पनागर और खजुराहो के एक-एक मरीज की छुट्‌टी

जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड से रविवार की सुबह 7 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ होने के बाद प्रमाणपत्र वितरित करते हुए डिस्चार्ज कर दिया गया। इस दौरान कालापानी गांव के 5, पनागर और खजुराहो के एक-एक युवक को स्वस्थ होने के बाद फूलमाला पहनाते हुए वार्ड डॉक्टर और कर्मचारियों द्वारा विदा किया गया। डिस्चार्ज किए गए सभी मरीज 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन रहेंगे।
बता दें कि 30 मई की देर रात स्वास्थ विभाग द्वारा भेज गए 68 कोरोना संदिग्ध लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें ईशानगर ब्लॉक में कालापानी गांव की 65 वर्षीय वृद्धा, 20 और 42 वर्षीय महिला सहित 18 और 23 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही बिजावर क्षेत्र के पनागर गांव का 22 वर्षीय युवक और राजनगर क्षेत्र में खजुराहो का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जांच में तीन महिलाओं सहित 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्वास्थ विभाग की टीम ने इन सभी को वाहन के माध्यम से जिला मुख्यालय पहुंचाया। इसमें खजुराहो, पनागर के युवकों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज दिया गया। वहीं कालापानी गांव के तीन पॉजिटिवों को महोबा रोड स्थित केंद्र में और दो को सागर रोड स्थित ढड़ारी केंद्र में भर्ती कर डॉक्टरों द्वारा इलाज दिया गया। इन सभी के स्वस्थ होने पर शनिवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया।

36 में से 27 मरीज हुए स्वस्थ
स्वास्थ विभाग द्वारा अभी तक 994 कोरोना संदिग्धों के जांच सैंपल जांच के लिए सागर लैब भेजे गए। इसमें 880 सैंपलों की जांच रिपोर्ट लैब द्वारा उपलब्ध कर दी गई है। जिसमें 36 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से रविवार की सुबह 7 मरीजों सहित अब तक 27 मरीज को स्वस्थ होने के बाद जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। बांकी के बचे 9 कोरोना संक्रमितों का आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Leave of one patient each of 5, Panagar and Khajuraho of Kalapani


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cF09Cs

Share this

0 Comment to "कालापानी के 5, पनागर और खजुराहो के एक-एक मरीज की छुट्‌टी"

Post a Comment