जिले में 7 नए पॉजिटिव, अब तक कुल 38, तीन की हो चुकी है मौत;

जिले में शनिवार को आए 20 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के अगले दिन रविवार को आई 52 सैंपलों की रिपोर्ट में 7 नए संक्रमित सामने आए है। इनमें भी 3 बैंककर्मी शामिल हैं, जबकि एक बिजली कंपनी के जेई हैं। जेई 1 जून को ही लखनऊ से शाजापुर आए हैं। इधर, तीन अन्य संक्रमितों में एक नवीन नगर की 17 वर्षीय लड़की सहित सिविल लाइन और एक गैस गोडाउन रोड क्षेत्र के लोग शामिल हैं।

इधर, बिजली कंपनी के जेई की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कंपनी कार्यालय में हड़कंप मच गया। सारे बिजली कंपनी कर्मचारी अस्पताल पहुंच गए। यहां सभी ने सैंपल कराने की बात कही। इस पर मौजूद डाॅक्टरांे ने उनकी जांच की। कुछ कर्मचारियांे के सैंपल भी लिए। ज्ञात रहे उक्त कर्मचारी वैसे तो पिछले डेढ़ साल से अवकाश पर थे। बाद में जनवरी माह में आकर यहां ज्वाइन किया और कुछ दिन ड्यूटी करने के बाद फिर लखनऊ लौट गए। अब 1 जून को वापस शाजापुर लौटे थे। कार्यालय में उनके मेडिकल सार्टिफिकेट की जरूरत थी। इसे बनवाने जब वे अस्पताल गए। यहां डॉक्टरों ने उनका सैंपल भी ले लिया और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। जेई के पॉजिटिव आने के बाद बेरछा रोड स्थित कार्यालय बंद कर दिया गया। उक्त कर्मचारी ने एक दिन बिल में सुधार का काम भी किया था। ऐसे में शहर के अन्य लोग भी इनके संपर्क में आए है। संक्रमितों में एक आईसीआईसीआई बैंक का गार्ड है।
राहत : 8 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंचे
जिले में अब संक्रमितों को आंकड़ा 38 पर पहुंच गया है। इनमें से 3 की माैत हो चुकी है, जबकि 8 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए। शेष 27 लोगों का अभी उपचार चल रहा है। दो मरीजों को इंदौर रैफर किया है। बाकी सभी का इलाज शाजापुर में ही चल रहा है।

20 संक्रमितों के संपर्क में आए 103 लोगोंके सैंपल भेजे, 100 नए सैंपल भी लिए
शनिवार देर रात तक सैंपलिंग के बाद कुल संक्रमित 20 लोगों के संपर्क में आए 103 लोगों के सैंपल लेकर उन्हें क्वारेंटाइन कर दिया गया है। सभी के सैंपल देररात भोपाल भेजे हैं। अब रविवार को सामने आए 7 अन्य संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री जानने के बाद करीब 100 नए लोगों की सैंपलिंग की गई है। 300 लोगों को क्वारेंटाइन किया है।
अब बिजली कंपनी का नया वायरस
शहर में अब तक सिर्फ बैंककर्मियों के संपर्क वाले वायरस के संक्रमण का खतरा था। रविवार को बिजली कंपनी के जेई ने नया खतरा पैदा कर दिया है। अब उत्तरप्रदेश में सक्रिय वायरस का खतरा भी शहर मंे बढ़ गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नए संक्रमितों के सामने आने के बाद उक्त क्षेत्रों को पुलिस व प्रशासन ने ऐसे सील कर दिया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YdDkQW

Share this

0 Comment to "जिले में 7 नए पॉजिटिव, अब तक कुल 38, तीन की हो चुकी है मौत;"

Post a Comment