एक दिन में सबसे ज्यादा 8 कोरोना पाॅजिटिव, कार्तिक नगर में 6, लक्ष्मण नगर और गंगा नगर में एक-एक मरीज

पांच दिन की राहत के बाद छठे दिन मंगलवार काे शहर में 8 नए काेराेना मरीज मिले। इनमें से कार्तिक नगर के 6, लक्ष्मण नगर अाैर गंगा नगर के एक-एक मरीज हैं। अब जिले में काेराेना संक्रमिताें की संख्य कुल 104 हाे गई है, जिनमें से 9 दम ताेड़ चुके हैं। मंगलवार काे कुल 134 सैंपल की रिपाेर्ट आरई। इसमें निगेटिव 119 थी।


कार्तिक नगर में तीन दिन में 4 मरीज सामने आने के बाद उनके संपर्क में अाने वालाें के सैंपल लिए गए थे, उनमें से 6 रिश्तेदार और मंगलवार काे संक्रमित मिले हैं। इस तरह से कार्तिक नगर में अब तक 10 लाेगाें काे काेराेना संक्रमण हाे गया है। लक्ष्मण नगर में फायनेंस कंपनी में काम करने वाला युवक और गंगा नगर में शासकीय उचित मूल्य की दुकान में कार्यरत व्यक्ति संक्रमित मिला है। देवास में एक दिन में सर्वाधिक 8 पाॅजिटिव मरीज बुधवार काे मिले हैं। इससे पहले एक दिन में अधिकतम 7 मरीज मिले थे। रैपिड रिस्पांस टीम ने संक्रमित मरीजाें काे क्वारेंटाइन सेंटर से अमलतास अस्पताल में भर्ती करवाया है।

गंगा नगर में रहने वाले 35 वर्षिय युवक जाे शासकीय उचित मूल्य दुकान में कर्मचारी है। अपने माता-पिता काे लेने के लिए अहमदाबाद गया था। वहां भाई की तबीयत खराब हाेने पर उन्हें अस्पताल दिखाया था। भाई की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। इसके बाद भाभी भी संक्रमित हाे गई। उन्हें वह गाड़ी में बैठाकर ले गया था। 28 मई काे देवास आया और इन्हें लगा कि मैं भी संक्रमण का शिकार हाे गया हूं। काॅलाेनी वालाें काे उसके साथ जाे हुआ बता दिया। घर के आंगन में फूल लगे रहते हैं, जिन्हे ताेड़ने के लिए पड़ाेसी आते थे, उन्हें भी मनाकर दिया था। जिला अस्पताल में आकर सैंपल दिए और बुधवार काे रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाई। इन्हाेंने देवास अाते ही सबसे पहले पत्नी काे सारी स्थिति बताकर उनसे दूरी बनाई और देवास में ही जबरेश्वर मंदिर क्षेत्र में स्थित ससुराल में भेज दिया था।

भैया-भाभी से लगा संक्रमण

लक्ष्मण नगर में रहने वाले युवक ने बताया, भैया व भाभी काे 20 मई काे इंदाैर छाेड़ने के लिए गया था, उनकी तबीयत खराब हाेने पर जब रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई ताे मैंने भी जांच करवा ली। जिला अस्पताल में सैंपल दिए ताे रिपाेर्ट पाॅजिटिव आर्ई। घर में माता, पिता, भाई व बहन के भी टीम ने सैंपल ले लिए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Maximum 8 corona positive in a day, 6 in Karthik Nagar, one patient each in Laxman Nagar and Ganga Nagar


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eOutfn

Share this

0 Comment to "एक दिन में सबसे ज्यादा 8 कोरोना पाॅजिटिव, कार्तिक नगर में 6, लक्ष्मण नगर और गंगा नगर में एक-एक मरीज"

Post a Comment