सीईओ ने स्टाफ से पूछा कौनसा मास्क पहना है, नहीं बता पाए, फिर बीएमओ बोले-एन 95

नगर के सरकारी अस्पताल में फीवर क्लिनिक बनाया गया है। यहां कोरोना के सैंपल लेने लिए लैब बनाई है। इन्हीं का निरीक्षण करने के लिए जिला पंचायत सीईओ शीतला पटले साेमवार दाेपहर करीब 12 बजे अस्पताल पहुंची। पटले ने बीएमओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अस्पताल में बनाए गए फीवर क्लीनिक पर सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों को मुख्य रूप से देखा जाएगा। इसके लिए पंजीयन केंद्र, ड्यूटी डॉक्टर, परामर्श केंद्र, दवाई, वितरण व सैंपल लेने की व्यवस्था की गई है।

जिपं सीईओ ने बीएमओ आदर्श ननेरिया से सेंटर के बारे में जानकारी ली। पंजीयन केंद्र के रजिस्टर को देखा। इसमें उस समय तक 8 लोगों की जांच की गई थी। इसके बाद उपचार केंद्र में पहुंची, जहां उपस्थित ड्यूटी डॉक्टर व अन्य स्टाफ से चर्चा की। यहां ड्यूटी स्टाफ से जानकारी लेते हुए पूछा कि आपने कौन सा मास्क पहना है। इस पर वे बहुत देर तक जवाब नहीं दे पाए तब बीएमओ ने स्टाफ को कहा एन-95। बीएमओ ने सीईओ से कहा कि स्टाफ की ट्रेनिंग चल रही है। सीईओ ने निर्देशित किया है कि एक-दो या उससे अधिक लक्षण दिखने के बाद तत्काल मरीज का कोविड टेस्ट किया जाए। सीईओ कोविड लैब पहुंची, जहां उन्होंने उपस्थित स्टाफ से लैब के बारे में जानकारी ली।

केंद्र का निरीक्षण करने बाद बीएमओ से प्रसूताओंके बारे में भी जानकारी ली। उनके लिए भी विशेष व्यवस्था व प्रसूति कराने के दौरान कई सावधानियां बरतने के लिए कहा। इन महिलाओं में किसी भी प्रकार के कोरोना लक्षण पाए जाने पर उनका भी तत्काल कोविड टेस्ट के लिए सैंपल लेने के निर्देश दिए। फिर तहसीलदार जीएस पटेल, जपं सीईओ अफसार खान, राजभानसिंह कुशवाह के साथ क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The CEO asked the staff which mask he was wearing, could not tell, then BMO spoke-N95


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BgBxTk

Share this

0 Comment to "सीईओ ने स्टाफ से पूछा कौनसा मास्क पहना है, नहीं बता पाए, फिर बीएमओ बोले-एन 95"

Post a Comment