समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने के लिए लाइन में लगे किसान की माैत

समर्थन मूल्य पर रुचि सोया खरीदी केंद्र पर गेहूं बेचने के लिए लाइन में लगे 65 वर्षीय किसान की रविवार को मौत हो गई। टोंकखुर्द तहसील के गांव अमोना निवासी जयराम मंडलोई को 29 मई को मैसेज आया था। इसके बाद किसान दो वाहनों में उपज लेकर 30 मई को सुबह खरीदी केंद्र रुचि सोया पहुंचा। यहां किसान अपनी उपज तुलवाने के लिए वाहन सहित लाइन में लगा था। 31 मई रविवार रात 9.30 बजे किसान की अचानक तबीयत खराब हुई। तबीयत खराब देखकर लोगों की भीड़ लग गई। गांव के ही किसान रवींद्र भाटी व अन्य लोगाें ने एंबुलेंस पर फोन किया। एंबुलेंस आने पर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाॅक्टरों ने किसान जयराम काे मृत घोषित कर दिया। सोमवार सुबह पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मौत हृदयाघात से होने की आशंका जताई गई है।

मृतक किसान के पुत्र सचिन मंडलोई ने बताया कि मैं उज्जैन घर पर था। तबीयत खराब होने के दस मिनट पहले पिताजी से फोन पर बात हुई थी। तब बिल्कुल स्वस्थ थे। कोई परेशानी नहीं थी। मम्मी से भी बात की। फिर कुछ देर बाद फोन आया कि तबीयत खराब हो गई है। मैं जिला अस्पताल पहुंचा ताे डाॅक्टरों ने पिताजी काे मृत घोषित कर दिया था। पिताजी की इंदौर सेल टैक्स ऑफिस में नौकरी थी। 2015 में सेवानिवृत्त हो गए थे। पिताजी के नाम से ही गेहूं तुलाई का मैसेज आया था। इसके पहले कभी पिताजी को इस तरह की शिकायत नहीं थी।

पूर्व सरपंच बलदेवसिंह गुर्जर ने बताया कि किसान जयराम के वाहनों की तुलाई खरीदी केंद्र पर नहीं हुई। फिर देवास कृषि उपज मंडी में 1645 रुपए क्विंटल में गेहूं की बिक्री हुई। सोमवार को किसान के घर एसडीएम अंकिता जैन, प्रभारी तहसीलदार नाहिद अंजूम, सीईओ जीएन सोलंकी पहुंचे। परिवार के लोगों से चर्चा की। गुर्जर सहित ग्रामीणों ने मांग की कि गेहूं बिक्री के और समर्थन मूल्य के बीच में अंतर की राशि तथा आर्थिक सहायता की मांग की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eAHAjW

Share this

0 Comment to "समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने के लिए लाइन में लगे किसान की माैत"

Post a Comment