पटरी पार कर रहा युवक ट्रेन देखकर भागा, इंजन में फंसकर दो किमी घिसटाई बाइक

सेाहागपुर स्टेशन के नजदीक बांसखापा गेट के पास एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना होते होते बच गई। साेमवार दाेपहर 1 बजे काे जबलपुर से इटारसी की ओर जा रही पवन एक्सप्रेस के इंजन से बाइक टकरा गई। बाइक सवार युवक की जानकारी नहीं लग पाई है। बाइक टकराने से ट्रेन करीब 2 घंटे तक रुकी रही। युवक बाइक छोड़कर भाग गया था।

बाइक के परखच्चे उड़ गए। आरपीएफ टीम सहित विभाग के आला अधिकारी पहुंचे और बाइक को बाहर निकाला। जानकारी के मुताबिक बांसखापा गेट से कुछ दूरी पर एक अज्ञात व्यक्ति बाइक लेकर पटरियां पार कर रहा था उसी समय उसे ट्रेन आती दिखी ताे वह घबराकर बाइक छाेड़कर भाग गया। मोटरसाइकिल ट्रेन की चपेट में आ गई और करीब 2 किलोमीटर तक घिसटती गई। लाेकाे पायलट की सजगता से ट्रेन समय पर रुक गई। पीडब्ल्यूआई आरके वर्मा ने घटना का पंचनामा बनाया और दुर्घटनाग्रस्त बाइक की जब्ती बनाई। मामले की जांच अधिकार कर रहे हैं।

पीके तनेजा, सीनियर सेक्शन इंजीनियर बागरा तवा

ट्रैक पर बड़ा वाहन होता तो हादसे में ट्रेक से ट्रेन का इंजन या बोगी के उतरने की संभावना हाेती है। छोटे वाहन ट्रेन की स्पीड से दूर फिंका जाते हैं या जाली में फंस कर घिसटा जाते हैं। वाहनाें की स्थिति पर भी सब कुछ निर्भर करता है। छाेटे वाहनाें में 70 प्रतिशत हादसे के चांस कम होते हैं। ट्रेन की रफ्तार पर भी काफी कुछ निर्भर करता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NF9gZR

Share this

0 Comment to "पटरी पार कर रहा युवक ट्रेन देखकर भागा, इंजन में फंसकर दो किमी घिसटाई बाइक"

Post a Comment