लॉकडाउन में छूट होने पर टूटने लगे ट्रैफिक नियम, क्वारेंटाइन सेंटर में खुले घूम रहे संदिग्ध संक्रमित

कोरोना का बम फूटने के बाद भी समाज के दुश्मन संक्रमण फैलाने से बाज नहीं आ रहे। शहरी सड़कों से लेकर क्वारेंटाइन सेंटरों की जो तस्वीर सामने आई है, उसे देख जिम्मेदारों की लापरवाही के साथ आमजन का गैर जिम्मेदाराना रवैया भी उजागर हुआ। ऐसे में जब यातायात पुलिस ने सख्ती करते हुए चालानी कार्रवाई शुरू की तो समाज के यह दुश्मन पुलिस को ही मानवता का पाठ पढ़ाने लगे।


लॉकडाउन में मिली छूट के बाद शहरी सड़कों पर वाहन चलाने के नियम भी बदल दिए गए थे। इसमें दोपहिया वाहन पर पहले एक और बाद में जरूरी होने पर दो लोग सवारी कर सकते थे। पर इन दिनों कुछ तो ट्रिपलिंग करते दिखे तो कुछ ने तो दोपहिया वाहन पर इतने लोग बैठा लिए जितने चार पहिया वाहन में बैठाने की अनुमति नहीं होती। हर दिन इस तरह के नजारे सामने आने के बाद यातायात पुलिस ने चालान कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस और आमजनों की भीड़ में छुपे समाज के दुश्मन पुलिस को ही मानवता का पाठ पढ़ाने लगे। इसके चलते ट्रैफिक पाइंट पर चालान कार्रवाई के दौरान कई बार बहस होते भी दिखी।
पुलिस सख्त हुई तो चार दिनों में 50 चालान कटे
यातायात नियमों को टूटते देख पुलिस ने पिछले चार दिनों से सख्त रवैया अपना लिया है। ट्रैफिक पाइंट से लेकर शहर के अलग अलग मार्गों पर पुलिस ने चालान काटना शुरू कर दिया। यातायात प्रभारी सूबेदार सत्येंद्र राजपूत के अनुसार पिछले चार दिनों में 50 से अधिक वाहन के चालान काट 15 हजार से अधिक समन शुल्क वसूला गया।
क्वारेंटाइन सेंटर में भी लोगों को कोरोना से नहीं है डर
इधर दूसरी तस्वीर लालघाटी स्थित क्वारेंटाइन सेंटर की सामने आई। यहां दिनों 15 से अधिक संदिग्ध संक्रमित लोगों को भर्ती किया गया था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों ने इन्हें यहां पहुंचाने के बाद ध्यान ही नहीं दिया। नतीजा चंद पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों के भरोसे ही सेंटर की सुरक्षा जिम्मेदारी सौंप दी। ऐसे में यह संदिग्ध संक्रमित लोग परिसर में खुले घूम रहे हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी.वी. फुलम्बीकर के अनुसार क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती होने वाले हर व्यक्ति को नियमों की जानकारी दे दी गई है। इसके बाद भी वे यदि इसका पालन नहीं करते हैं तो खुद के साथ वे दूसरों की जान का खतरा पैदा कर देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Breaking traffic rules when lockdown is exempted, suspects walking in quarantine center infected


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y9GGo9

Share this

0 Comment to "लॉकडाउन में छूट होने पर टूटने लगे ट्रैफिक नियम, क्वारेंटाइन सेंटर में खुले घूम रहे संदिग्ध संक्रमित"

Post a Comment