झाड़ियों के बीच तीन साल के गोवंश के कटे हुए सिर और मांस के साथ मिली रस्सी

बादशाही पुल क्षेत्र में रविवार को एक बार फिर गाय काटने का मामला सामने आया। बायपास से लगे एक खेत की झाड़ियों के बीच तीन साल के गोवंश के कटे हुए सिर और मांस के साथ रस्सी भी मिली है। बिजली कंपनी की ग्रिड पर तैनात कर्मचारी शौच के लिए जब झाड़ियों के पीछे गए तब घटना का खुलासा हुआ। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस पशु चिकित्सकों के साथ मौके पर पहुंची और पंचनामा बनाकर जांच शुरू कर दी, लेकिन देरशाम तक पुलिस यह पता नहीं लगा पाई की यह हरकत किसने की।

जानकारी के अनुसार हकीमभाई नामक किसान के खेत के पास स्थित घनी झाड़ियों वाले स्थान पर गोकशी की गई। मौके पर पहुंची पुलिस को कटे हुए सिर, गोमांस और रस्सी के टुकड़े भी मिले। इधर गाय काटने का मामला सामने आते ही गोरक्षक भी पहुंचे जिन्होंने पुलिस की मदद करते हुए मौके से मिले गोवंश के अवशेषों की अंतिम क्रिया की। चिकित्सक राजकुमार गामी के अनुसार मृत गाेवंश की रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी जाएगी। इधर कोतवाली थाने के एसआई नीरज कोचले ने बताया गाय काटने की सूचना मिली थी। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आगे की जांच की जा रही है। जो जानकारी आई है उसके अनुसार संभवत: घटना शनिवार रात हुई होगी।
गोमांस तस्करों का हाथ
पुलिस और गोरक्षक टीम के सदस्यों ने आसपास पूछताछ की तो पता चला कि यह घटना शनिवार रात की हो सकती है। संभावना यह भी जताई जा रही है कि इन दिनों गोमांस तस्करों पर पुलिस की सख्ती होने के कारण बदमाशों द्वारा मवेशियों को सूने और झाड़ियों वाले स्थान पर काटकर मांस निकाल लिया जाता है। खास बात यह भी सामने आई की मौके पर अवशेष के नाम पर गाय का सिर, खून और कुछ मात्रा में मांस ही पड़ा मिला।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37a6jZX

Share this

0 Comment to "झाड़ियों के बीच तीन साल के गोवंश के कटे हुए सिर और मांस के साथ मिली रस्सी"

Post a Comment