टोडी में जमीन विवाद को लेकर दो गुट भिड़े, पुलिस चौकी में जमकर मारपीट, 10 घायल

मांगलिया के पास टोडी गांव में 20 साल से चले आ रहे जमीन के विवाद में बुधवार को दो पक्षों में संघर्ष हुआ। पहले खेत और फिर पुलिस चौकी में भी जमकर मारपीट हुई। मंत्री तुलसी सिलावट समर्थक सरपंच पर भी हमले का आरोप है। मांगलिया चौकी पुलिस के अनुसार विवाद टोडी गांव के उमराव सिंह और नंदानगर निवासी संजय जोशी के बीच हुआ। उमराव सिंह के परिजन ने बताया कि गांव में 18 बीघा जमीन पर उनका संजय जोशी से विवाद चल रहा है। जोशी के पिता ने यह जमीन उमराव को 5.60 लाख रुपए में बेची थी। कुछ लेनदेन बाकी था, इसलिए जमीन नाम नहीं हो पाई।

बुधवार को जोशी कुछ लोगों के साथ खेत पर पहुंचे, जिसका उमराव सिंह ने विरोध किया। इस पर जोशी और साथ आए लोगों ने उमराव के परिवार पर हमला कर दिया। उन्हें जमकर पीटा और उमराव सिंह की बाइक जला दी। उनसे बचकर परिवार चौकी पर रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचा तो वहां जोशी की तरफ से टोडी के सरपंच दिलीप सिंह, अमन जायसवाल आ गए। उन्होंने चौकी में रिपोर्ट दर्ज करवा रहे परिवार को बाहर निकालकर पीटा। इस दौरान बीचबचाव करने आए दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। उमराव के परिवार में बेटे दारासिंह, रायसिंह, बहू अन्नू, प्रमिला और मेहरबान सिंह को चोट आई है। मामले में रायसिंह, गुलाब सिंह, जोरावर, अनिल और संजय के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

उधर, पुलिस ने जोशी की तरफ से उमराव सिंह के परिवार वालों पर केस दर्ज किया है। जोशी के पक्ष ने बताया कि उमराव का परिवार 20 साल पहले पूरा रुपया नहीं दे सका, इसलिए उसका बयाना डूब गया था, लेकिन फिर भी वे कब्जा जताना चाहते हैं। मामला कोर्ट में है। जमीन के कागज और कब्जा संजय के पास ही है, इसलिए वह बोनी करने आया था। तभी उमराव के परिवार ने हमला कर पीटा। दौड़ा-दौड़ाकर उसके साथ आए लोगों को मारा। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और घायल जोशी के साथी रूपसिंह व अन्य को इलाज के लिए देवास भेजा। जब ये लोग चौकी पर रिपोर्ट करवाने पहुंचे, तब उमराव के साथियों ने फिर हमला कर दिया। सरपंच बीचबचाव करने आए थे, उन पर भी मारपीट के आरोप लगा दिए।चौकी प्रभारी लाइन अटैच : चौकी में मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद प्रभारी विश्वजीत सिंह तोमर को लाइन अटैच कर दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मांगलिया चौकी पर दोनों पक्षों के बीच मारपीट में बीच-बचाव करते पुलिसकर्मी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YR85gf

Share this

0 Comment to "टोडी में जमीन विवाद को लेकर दो गुट भिड़े, पुलिस चौकी में जमकर मारपीट, 10 घायल"

Post a Comment