वृंदावन विहार : किसी ने नल कनेक्शन नहीं मांगा, पर पाइप बिछाने खोदी रोड

शहर की नलजल याेजना में पब्लिक से धाेखा किया जा रहा है। गुणवत्ताहीन काम ताे हाे रही रहा है, पाइपलाइन बिछाने के बाद कंपनी सड़क की मरम्मत भी नहीं कर रही है। पुरानी इटारसी से जमानी रोड पर वृंदावन कॉलोनी में पानी की पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़क की मरम्मत छह माह से नहीं की गई। कुछ रहवासियों ने रुपए खर्च कर गली में पेवर ब्लॉक खुद लगवा लिए। नल-जल योजना पर काम कर रही ठेका कंपनी अभी तक यहां सड़क मरम्मत करने नहीं पहुंची है।

हैरत की बात तो यह है कि वृंदावन विहार के निवासियों ने नल कनेक्शन के लिए कोई आवेदन नहीं किया। फिर भी नल कनेक्शन देने के लिए सड़क खोद दी गई। जहां पहले से पेवर ब्लॉक लगे थे वे निकाल दिए। जहां सीमेंट रोड थी वहां सड़क का एक हिस्सा खोदकर बर्बाद कर दिया गया। वार्ड के रामदास कहार व सुशील सोनी जैसे कई लोगों ने अपने खर्च पर घर के सामने दोबारा पेवर ब्लॉक लगवाए।

पानी के दूसरे कनेक्शन की जरूरत ही नहीं थी

स्थानीय रहवासी मुकेश जोठे कहते हैं कि कॉलोनी में किसी को अतिरिक्त कनेक्शन की जरूरत नहीं है। क्योंकि टंकी से पानी हर घर में आता है। यह टंकी ट्यूबवेल के पानी से भरती है। जब वार्ड में नल-जल योजना आई तो यहां भी पाइप लाइन बिछाने सड़क उखाड़ दी। नल कनेक्शन का काम अधूरा पड़ा है।

पेवर ब्लॉक लगाने कोई नहीं आया

कॉलोनी की आरती चौधरी का कहना है कि पांच माह पहले सड़क के पेवर ब्लॉक निकालकर पाइप बिछा दिए फिर मिट्टी भरकर चले गए। दोबारा पेवर ब्लॉक लगाने कोई नहीं आया। लॉक डाउन में तो कॉलोनी में नपा की कचरा गाड़ी भी नहीं आई। जब लोगों ने शिकायत की तो हफ्ते में दो बार कचरा लेने गाड़ी आने लगी।

पाइप लाइन बिछाने के बाद सही काम बंद है

वृंदावन विहार कॉलोनी पुरानी इटारसी के वार्ड नंबर 1 में आती है। यहां के पार्षद अरुण चौधरी पिछली नगर पालिका परिषद में उपाध्यक्ष रह चुके हैं। उनका कहना है कि मैंने कल ही ठेका कंपनी के प्रतिनिधि से बात की थी किंतु संतोषजनक जवाब नहीं मिला। वे बारिश का कारण बताने लगे। यहां पाइप लाइन बिछाने के बाद से ही काम बंद है। नल कनेक्शन भी पूरे नहीं हुए। कॉलोनी में पानी की समस्या नहीं है। पर ठेका कंपनी के पास जो मैप था, उस हिसाब से सड़कें खोद दी गईं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इटारसी। वृंदावन विहार कॉलोनी में 6 महीने पहले खोदी सड़क की नहीं हुई मरम्मत।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Z5h5OK

Share this

0 Comment to "वृंदावन विहार : किसी ने नल कनेक्शन नहीं मांगा, पर पाइप बिछाने खोदी रोड"

Post a Comment