राखी के एक दिन पहले लॉकडाउन ही रहेगा, इसलिए व्यापारियों ने आधी मिठाई ही बनाई

रक्षाबंधन पर राखी के साथ ही घेवर, मिठाई और नारियल की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है लेकिन इसके ठीक एक दिन पहले रविवार आ रहा है। इस दिन लॉकडाउन के आदेश हैं। लॉकडाउन रहेगा या नहीं इसको लेकर अभी तक आदेश जारी नहीं हुए हैं। इसलिए इस बार मिठाई विक्रेताओं ने पिछले साल की तुलना में 50 फीसदी ही माल तैयार किया है। व्यापारियों का कहना है कि यदि मिठाई बना ली और बच जाएगी तो कहां ले जाएंगे। इससे इस बार मिठाई कम बनाई है। रक्षाबंधन पर घेवर की डिमांड भी रहती है लेकिन घेवर विक्रेताओं ने इस बार घेवर भी पिछले साल की तुलना में कम तैयार किए हैं क्योंकि रक्षाबंधन के बाद घेवर की बिक्री नहीं होती है, इसलिए कम तैयार किए हैं। यही स्थिति नारियल वालों की भी है। नारियल वालों को भी लॉकडाउन की चिंता है। उनका कहना है कि लॉकडाउन को देखते हुए इस बार माल कम मंगाया है क्योंकि राखी के एक दिन पहले लॉकडाउन के कारण इस बार ग्राहकी पर असर होना तय है।

तो कहां बेचेंगे - शुद्ध, मिठाई नमकीन विक्रेता संघ के अध्यक्ष विपिन खिलौसिया ने बताया इस बार 50 फीसदी ही माल तैयार किया है। राखी के एक दिन पहले लॉकडाउन है। ऐसे में माल बच जाएगा तो कहां ले जाएंगे।

पहले ही कारोबार नहीं है, ऊपर से राखी के एक दिन पहले लॉकडाउन आ गया - संयुक्त व्यापारी संघ के संजय पारख ने बताया कोविड 19 के बीच पहले ही कारोबार नहीं है। ऊपर से राखी के ठीक एक दिन पहले रविवार आ गया। इससे व्यापारियों की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया। लॉकडाउन नहीं रहेगा, इसको लेकर भी अब तक फैसला नहीं हो पाया है। त्योहार के पहले छूट मिलना चाहिए ताकि अच्छा कारोबार हो सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The day before Rakhi, there will be lockdown, so traders make half the sweets.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XdNQYE

Share this

0 Comment to "राखी के एक दिन पहले लॉकडाउन ही रहेगा, इसलिए व्यापारियों ने आधी मिठाई ही बनाई"

Post a Comment