फाैजी भाई काे 24 साल में एक बार ही बांध पाईं राखी, बहन हर साल वीडियाे काॅल करके निभाती आ रही हैं राखी बांधने की रस्म

साेमवार काे रक्षाबंधन पर बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधेंगी। उनसे रक्षा का वचन लेंगी। लेकिन कई बहनें वतन की रक्षा में लगे कई भाइयाें का हर साल इंतजार करती रह जाती हैं। शहर के गाेलापुरा निवासी विपिन शर्मा फाैज में हैं। उनकी बहन श्रद्धा चाैबे पिछले 24 साल में मात्र एक बार रक्षाबंधन पर राखी बांध सकी हैं। इसी तरह मसनगांव की नेहा पाटिल पिछले 8 साल में एक बार अपने भाई काे राखी बांध सकी है। वर्तमान में उनका भाई नीतेश अंडमान निकाेबार में पाेस्टेड है। नेटवर्क समस्या की वजह से वीडियाे काॅल पर बात भी हाेना मुश्किल है। माेबाइल पर बात हाे पाएगी।

गाेलापुरा निवासी विपिन पिता सुरेश शर्मा वर्तमान में लखनऊ में नायब सूबेदार हैं। उनकी बड़ी बहन श्रद्धा चाैबे की शादी उज्जैन में हुई है। उन्हाेंने कहा कि भाई पिछले 24 साल से आर्मी में है। इतने सालाें में एक बार वर्ष 2012 में रक्षाबंधन पर भाई काे घर पर राखी बांधी। हर साल राखी भेजते हैं। राखी के दिन वीडियाे काॅल कर राखी की रस्म अदा की जाती है। उन्हाेंने एक वाकया याद करते हुए कहा कि बचपन में मेरा विपिन से झगड़ा हाे गया था। इसमें विपिन ने घर से बाहर जाते हुए कहा था कि मैं राखी बंधवाने नहीं अाऊंगा, तूं इंतजार करती रहना। उसकी यह बात सही साबित हुई। हालांकि, उन्हें गर्व है कि भाई देश की रक्षा में तैनात है।

मसनगांव की नेहा पाटिल का भाई नीतेश पिता रामदास गुर्जर 8 साल से अार्मी में है। इन सालाें में भाई काे एक बार वर्ष 2018 में राखी बांधी। हर साल राखी डाक के जरिए भाई काे भेज देती है। रक्षाबंधन पर जहां भाई काे राखी नहीं बांधने का मलाल रहता है, वहीं उसे गर्व है कि भाई देश की रक्षा में तैनात है। नेहा ने कहा कि हर साल रक्षाबंधन पर भाई से वीडियाे काॅल पर बात हाे जाती थी, लेकिन इस बार उसकी पाेस्टिंग अंडमान निकाेबार में है। वहां नेटर्वक की समस्या रहती है। इस वजह से वीडियाे काॅलिंग नहीं हाे पाती। सामान्य माेबाइल काॅल भी मुश्किल से कनेक्ट हाेती है। उसे अाज भाई के काॅल का बेसब्री से इंतजार रहेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DqCf1u

Share this

0 Comment to "फाैजी भाई काे 24 साल में एक बार ही बांध पाईं राखी, बहन हर साल वीडियाे काॅल करके निभाती आ रही हैं राखी बांधने की रस्म"

Post a Comment