छह महीने में तीसरी बार खराब हुए 89 लाख के ट्रैफिक सिग्नल, बेपटरी हो रहा यातायात

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के दावे के साथ 89 लाख रुपए की लागत से शहर में लगाए गए ट्रैफिक सिग्नल पिछले 6 महीने में तीसरी बार खराब हुए हैं। पिछले महीनेभर से ट्रैफिक सिग्नल बंद पड़े हैं। ऐसे में एक बार फिर से ब्यावरा की यातायात व्यवस्था बेपटरी होने लगी है। नगरपालिका ने 89 लाख रुपए की लागत से शहर के पीपल चौराहे, गुना नाके और सुठालिया रोड तिराहा यानि मां वैष्णादेवी मंदिर के सामने 89 लाख रुपए की लागत से बीते जनवरी 2020 के आखिर में सोलर सिस्टम से कनेक्ट ऑटोमैटिक ट्रैफिक सिग्नल लगवाए हैं।

इन सिग्नल के लगने के बाद शुरू में तो सिग्नल के हिसाब से करीब 15 से 20 दिन तक वाहनों की आवाजाही हुई। इसके लिए पुलिस ने भी सहयोग कर बल तैनात किया, लेकिन इसके बाद फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में पहली बार ट्रैफिक सिग्नल खराब हो गए थे। इसके बाद सिगनल बिगड़ते सुधरते रहे। सिग्नल लगाने वाली कंपनी ने फरवरी के आखिर में इंजीनियर भेजकर इन्हें ठीक भी करा दिया था।

लाॅकडाउन में जरूरत नहीं रही पर अब फिर खराब: बीते मार्च माह के दूसरे सप्ताह में भी फिर सिग्नल खराब हो गए थे। उसके बाद कोरोना संक्रमण की वजह से बीती 22 मार्च को लगे जनता कफ्र्यू और उसके बाद टोटल लॉकडाउन में इनकी उपयोगिता महसूस नहीं हुई। मई माह में अनलॉक 01 होने के बाद नपा ने फिर से इन्हें दुरुस्त कराकर चालू कराया था, लेकिन इसके बाद बीते जुलाई माह के शुरू में हुई मानसून की सक्रिय बारिश में ये तीसरी बार खराब हो गए थे। तेज हवा व आंधी की वजह से कई सिग्नलों के ढांचे की दिशाएं तक बदलकर आड़ी तेड़ी हो गई थी।

सिग्नल का मेंटेनेंस 7 साल तक संबंधित एजेंसी को ही करना है, तेज हवा व आंधी में सिग्नल खराब हो गए हैं। हमने एजेंसी को सूचना दी है, जल्दी ही इंजीनियर आकर सिग्नल ठीक करेगा।
- रूपेश नेताम, उपयंत्री नपा परिषद् ब्यावरा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Traffic signals worth 89 lakhs deteriorated for the third time in six months, traffic getting lost


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hUTqY3

Share this

0 Comment to "छह महीने में तीसरी बार खराब हुए 89 लाख के ट्रैफिक सिग्नल, बेपटरी हो रहा यातायात"

Post a Comment