चार ग्रहों के राशि परिवर्तन से इस माह अच्छी बारिश की संभावना

अगस्त में सूर्य, शुक्र, मंगल व बुध ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। गुरु व शनि वक्रीय स्थिति में हैं। चार ग्रहों का यह राशि परिवर्तन मौसम को सबसे अधिक प्रभावित करने वाला होगा। ज्योतिषाचार्य ने बताया अगस्त से अच्छी बारिश के योग बनेंगे, जबकि रस प्रधान ग्रह शुक्र, शीतल ग्रह चंद्रमा के स्वामित्व वाली राशि कर्क में प्रवेश करेगा, परंतु 16 अगस्त को मंगल के अपनी ही राशि मेष में पहुंचने के कारण कहीं-कहीं प्राकृतिक आपदाएं भी होगी।

आकाशीय बिजली गिरने, आंधी व भूस्खलन जैसी घटनाएं हो सकती है। सुखद स्थिति यह रहेगी कि इसी माह के दूसरे पखवाड़ा से महामारी के प्रकोप में कमी आना शुरू होगी, जिसकी वजह सूर्य का अपनी राशि सिंह में पहुंचना होगा, जो अभी जलीय राशि कर्क में है। महंगाई पर रोकथाम लगना 13 सितंबर से शुरू होगा, जब शनि वक्रीय से अपनी ही राशि धनु में मार्गी होंगे।

पंडित जितेंद्र चौबे के अनुसार सूर्य अभी कर्क राशि में है, जो जल तत्व राशि है, जबकि सूर्य अग्नि तत्व है। 17 अगस्त को सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश होगा। सूर्य प्रधान ग्रह की श्रेणी में हैं। राशि परिवर्तन का असर मौसम व स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रभाव डालता है। राशि परिवर्तन से बारिश के योग तो बनेंगे, परंतु मंगल के अपनी राशि में प्रभावी होने से प्राकृतिक आपदाएं आएंगी।

मेष राशि में 16 अगस्त को पहुंचेगा मंगल, महंगाई पर अंकुश

16 अगस्त को मंगल के मेष राशि में पहुंचने पर आंधी और तेज बारिश की स्थिति बनेगी। दूसरी ओर सत्ता संघर्ष को भी मंगल बढ़ाएगा। शुक्र का राशि परिवर्तन बाजार व शेयर मार्केट की स्थिति को सुधार लाने वाला होगा, पर महंगाई पर रोकथाम लगना 13 सितंबर से शुरू होगा, जब गुरु वक्रीय से राशि धनु में मार्गी होंगे।

शुक्र का राशि परिवर्तन आरोग्यता उत्पन्न करेगा

पंडित चौबे के अनुसार शुक्र का एक अगस्त को राशि परिवर्तन आरोग्यता उत्पन्न करेगा। यह स्थिति अगस्त के दूसरे पखवाड़े से तब बनेगी जब बुध कर्क में कुछ दिन रहने के बाद 17 अगस्त को सिंह राशि में प्रवेश करेगा। मंगल अभी जलीय राशि मीन में है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DeBVTG

Share this

0 Comment to "चार ग्रहों के राशि परिवर्तन से इस माह अच्छी बारिश की संभावना"

Post a Comment