कोरोना संक्रमण के बीच आखिरी दिन फसल बीमा कराने के लिए लगी किसानों की कतार, बैंक प्रबंधन-सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करवा सका

मित्र निवास रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य ब्रांच के बाहर कतार में लगे यह किसान फसल बीमा कराने के लिए आए हैं।
दरअसल सोमवार को फसल बीमा कराने की आखिरी तारीख थी। ऐसे में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक, सोसायटी और राष्ट्रीयकृत बैंकों में बीमा कराने के लिए किसानों की भीड़ लगी रही। बैंकों में इतनी भीड़ उमड़ी की सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी नहीं हुआ। कई किसानों ने तो मास्क भी नहीं लगा रखे थे। जबकि जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बैंकों ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी नहीं करवाया। इसके पहले किसानों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए बैंक रविवार को भी खुली थी। इससे रविवार के दिन भी बैंकों में किसानों की कतारे लगी थी। अब तक जिले में 60 से ज्यादा किसान फसल बीमा करा चुके हैं। हालांकि आंकड़े अभी फाइनल नहीं है। मंगलवार को ही पता चल पाएगा कि कितने किसानों ने बीमा करवाया है।

सोसायटी से आंकड़े जुटा रहे हैं
जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक आलोक जैन ने बताया अभी हम सोसायटी से आंकड़े जुटा रहे हैं। मंगलवार तक फाइनल आंकड़े हमारे पास आ जाएंगे। इसके बाद ही हम बता पाएंगे कि कितने किसानों ने फसल बीमा लिया है।
किसानों को समझाइश दी गई
लीड बैंक मैनेजर राकेश गर्ग ने बताया ऐसा नहीं है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं हुआ। बैंक के सुरक्षाकर्मियों सहित अन्य कर्मचारियों ने किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के निर्देश दिए। वहीं नियमों का पालन भी करवाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Farmers queuing up to get crop insurance on last day amid Corona infection, bank management-social distancing could not be done


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QINvJT

Share this

0 Comment to "कोरोना संक्रमण के बीच आखिरी दिन फसल बीमा कराने के लिए लगी किसानों की कतार, बैंक प्रबंधन-सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करवा सका"

Post a Comment