संक्रमण की चेन तोड़ने पर जोर, हाईटेक होना होगा जनप्रतिनिधियों को

किल कोरोना अभियान-2 की शुरुआत हो चुकी है। पहले चरण में जहां ज्यादा से ज्यादा संक्रमित लोगों को तलाशने पर जोर था, अब दूसरे चरण में संकल्प की चेन जोड़ने व संक्रमण की चेन तोड़ने पर जोर है। अब जनप्रतिनिधियों को भी टेक्नोलॉजी का सहारा लेना होगा।
अभियान के दूसरे चरण को लेकर अपर मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिए हैं। अभियान 14 अगस्त तक जारी रहेगा। इसमें संक्रमण रोकने के लिए मास्क को जरूरी व भीड़ भाड़ से बचने के लिए लोगों को जागरूक करना होगा। इधर, जनप्रतिनिधियों के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे। वे क्षेत्र में जाकर विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन, शिलान्यास नहीं कर सकेंगे। हालांकि, ऐसे कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हो सकते हैं, इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडो का पालन करवाना होगा। जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में ऑनलाइन वर्चुअल रैली कर सकते हैं।
निवास स्थान पर सुन सकते हैं समस्या, 5 से ज्यादा लोग इकट्‌ठा ना हों
जनप्रतिनिधि अपने निवास स्थान पर समस्याएं सुन सकते हैं, हालांकि इस दौरान ध्यान रखना होगा कि 5 से ज्यादा लोग इकट्‌ठा ना हो। मास्क ना पहनने वाले व्यक्तियों के लिए रोको-टोको की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gpYmnm

Share this

0 Comment to "संक्रमण की चेन तोड़ने पर जोर, हाईटेक होना होगा जनप्रतिनिधियों को"

Post a Comment