ओपन बुक एग्जाम के लिए जारी होगा प्रश्न-पत्र का प्रारूप

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जल्द ही ओपन बुक एग्जाम के लिए फ्रंट पेज और प्रश्न-पत्र का प्रारूप जारी करेगा, ताकि छात्र परीक्षा के पहले यह समझ सके कि प्रश्न-पत्र किस प्रारूप में आएगा, इसके साथ ही उत्तर-पुस्तिका के ऊपर लगाने वाला फ्रंट पेज कैसा होगा। यह कवायद परीक्षा के पूर्व की तैयारियों के तहत की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि यूजी और पीजी अंतिम वर्ष, एटीकेटी और पूरक वाले छात्रों के लिए ओपन बुक एग्जाम आयोजित किया जाना है, रादुविवि ने अभी ओपन बुक एग्जाम के लिए टाइम-टेबल जारी नहीं किया है, लेकिन विवि प्रशासन ने छात्रों की सुविधा के लिए ओपन बुक एग्जाम के लिए फ्रंट पेज और प्रश्न-पत्र का प्रारूप जारी करने का निर्णय लिया है। छात्रों को अपनी उत्तर-पुस्तिका के ऊपर फ्रंट पेज के प्रारूप में निर्धारित जानकारी भरनी होगी। छात्र फ्रंट पेज के प्रारूप को वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, या फिर प्रारूप के अनुसार कॉलम बनाकर जानकारी भर सकते हैं।

संग्रहण केन्द्रों की सूची जारी होगी | रादुविवि प्रशासन द्वारा एक या दो दिनों में संग्रहण केन्द्र की सूची जारी की जाएगी। संग्रहण केन्द्रों की सूची इसलिए पहले जारी की जा रही है, ताकि छात्रों को यह पता चल सके कि उनके घर के समीप कौन सा संग्रहण केन्द्र है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31HkdBT

Share this

0 Comment to "ओपन बुक एग्जाम के लिए जारी होगा प्रश्न-पत्र का प्रारूप"

Post a Comment