9वीं से 12वीं तक के छात्र 21 सितंबर से शिक्षकों से परामर्श करने जा सकेंगे स्कूल

केन्द्र सरकार द्वारा अनलॉक-4 की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों और कॉलेजों को 30 सितंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है, लेकिन 9वीं से 12वीं तक के छात्र 21 सितंबर से शिक्षकों से परामर्श करने स्कूल जा सकेंगे। परामर्श के दौरान छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। वहीं दूसरी तरफ मास्टर डिग्री और पीएचडी के छात्र भी 21 सितंबर से प्रयोगशाला में जा सकेंगे। अनलॉक-4 की गाइडलाइन में कहा गया है कि स्कूलों और कॉलेजों में 30 सितंबर तक ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी।

शिक्षक दिवस पर जिला स्तरीय वेबिनार आज | शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक दिवस पर 31 अगस्त को दोपहर 12 बजे से जिला स्तरीय वेबिनार आयोजित किया जा रहा है। वेबिनार में नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर जिले के शिक्षक और अधिकारी अपने विचार व्यक्त करेंगे।

स्कूलों में कल से शुरू होगा ऑनलाइन शैक्षणिक सत्र | माध्यमिक शिक्षा मंडल से मान्यता प्राप्त 9वीं से 12वीं तक की स्कूलों में 1 सितंबर से ऑनलाइन शैक्षणिक सत्र शुरू होने जा रहा है। ऑनलाइन शैक्षणिक सत्र के तहत 15 दिन में एक यूनिट की ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी। इसके बाद छात्रों का ओपन बुक टेस्ट लिया जाएगा। टेस्ट के लिए माशिमं द्वारा छात्रों को एप के माध्यम से प्रश्न भेजे जाएँगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YKfflS

Share this

0 Comment to "9वीं से 12वीं तक के छात्र 21 सितंबर से शिक्षकों से परामर्श करने जा सकेंगे स्कूल"

Post a Comment