आठ माह बाद खुला अंधी हत्या का राज; योजना बनाकर प्रेमी के साथ मिलकर किया था पति का कत्ल, आरोपी गिरफ्तार

मझौली थाना क्षेत्र में करीब 8 माह पूर्व ग्राम कुशगवाँ मंधरा निवासी अनिल प्रधान की हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया था। घटना के 4 माह बाद उसका नरकंकाल मिला और इस अंधी हत्या का खुलासा अब हुआ है। इस मामले में मृतक ने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी की बाहों में आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था और उससे विवाद व मारपीट किया करता था। इसी के चलते पत्नी और प्रेमी ने योजना बनाकर उसका कत्ल करना कबूल किया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड बरामद कर आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। उक्त जानकारी एक पत्रकारवार्ता में एएसपी शिवेश सिंह बघेल ने दी।

इस संबंध में बताया गया कि ग्राम मंधरा निवासी अर्चना प्रधान ने 17 दिसम्बर 2019 को अपने पति अनिल उर्फ रामकरण प्रधान की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अनिल मूलत: डुंगरिया सिहोरा का रहने वाला था और वह अपनी पत्नी के साथ मझौली में रहकर मिस्त्री का काम करता था। वह 14 दिसम्बर को घर से निकला था उसके बाद वापस नहीं लौटा। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस जाँच में जुटी थी।

करीब 4 माह बाद कार नदी के पास एक नरकंकाल मिला और उसकी पहचान अनिल प्रधान के रूप में की गयी थी। इस मामले की जाँच के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गाँव के कपिल प्रधान को पकड़ा और पूछताछ किए जाने पर उसने हत्या करना कबूल किया। अंधी हत्या का खुलासा करने में टीआई प्रभात शुक्ला, एसआई एनआर सिन्हा, अारक्षक संतोष, जितेन्द्र रामानंद, महिला आरक्षक नेहा की भूमिका प्रमुख रही। टीम को एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा 10 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की।

बहाने से ले गए नदी किनारे- पूछताछ में आरोपी कपिल ने पुलिस को बताया कि उसके और मृतक की पत्नी अर्चना के प्रेम संबंध थे। मृतक ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था जिसके कारण वह अपनी पत्नी को प्रताड़ित कर यातना देता था। उसे जब इस बात का पता चला तो उसने अर्चना के साथ मिलकर योजना बनाई और 13 दिसम्बर की रात अनिल को बहाने से कार नदी के पास ले जाकर उसकी हत्या कर दी फिर योजना अनुसार थाने पहुँचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

प्रेमी के पागलपन के कारण खुला राज
पुलिस के अनुसार मृतक का नरकंकाल मिलने के बाद उसका पिता सूरज बहू अर्चना को अपने साथ डुंगरिया लेकर चला गया था। प्रेमिका के ससुराल चले जाने से कपिल अजीब हरकतें करने लगा था। वह पागलों सा घूमता था। जानकारी लगने पर पुलिस ने उसे पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने जुर्म कबूल कर लिया। उसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी अर्चना को भी हिरासत में लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Eight months later, the secret of blind murder unfolds; Husband was murdered along with lover by planning, accused arrested


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3b92fvf

Share this

0 Comment to "आठ माह बाद खुला अंधी हत्या का राज; योजना बनाकर प्रेमी के साथ मिलकर किया था पति का कत्ल, आरोपी गिरफ्तार"

Post a Comment