कोरोनाकाल में पहली बार 1 दिन में 39 पॉजिटिव, संक्रमण इस कदर कि 7 दिन में 113 मरीज मिले

जानलेवा कोरोना को लेकर जिले का प्रशासनिक अमला कितना लपारवाह है इसका उदाहरण मंगलवार को समाने आया है। तीन दिन पहले गांव बिसनखेड़ी के पास गांव भाऊखेड़ी की एक महिला का सैंपल लेने के बाद उसे होम क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा था, लेकिन मंगलवार को जब महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और स्वास्थ्य अमला उसके घर पहुंचा तो महिला वहां नहीं थी। महिला के पति ने बताया कि वह रिश्तेदारी में शाजापुर जिले के रनायल गांव गई है। खास बात यह है कि स्वास्थ्य अमला यह कहकर वहां से लौट आया कि जब वह आ जाए तो हमें सूचना दे देना।
एमएमयू टीम के सुपरवाइजर डॉ. मोह. शफीक खान ने बताया कि हमने सुबह महिला के घर जाकर कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी। महिला के पति से जब पूछा गया कि वह रनायल गांव गई है। इस संबंध में बीएमओ डॉ. डीबी शर्मा का कहना है कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं मिली है। इस संबंध में पूरी जांच उचित कार्रवाई की जाएगी।
शहर में 7 दिन में 113 लोग संक्रमित हुए : पूरे कोरोना काल का सबसे बड़ा ब्लास्ट सितंबर महीने के पहले दिन ही जिले में हुआ। मंगलवार को एक ही दिन में सबसे अधिक 39 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह अब जिले में संक्रमितों की संख्या 701 हो गई है, इनमें 205 संक्रमितों का उपचार चल रहा है। कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 20 हो गई है। ऐसे में अब और कोरोना संक्रमण और अधिक फैल सकता है। क्योंकि अनलॉक-4 में धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रम की शुरुआत होगी। विशेषज्ञों का मानना है कि बारिश के मौसम में नमी के कारण संक्रमण का अंदेशा था, फिर भी जरूरी सावधानियां नहीं बरती जा रही हैं। इस कारण शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस कारण शहर में मात्र 7 दिन में ही 113 लोग संक्रमण की चपेट में आ गए।

जिले से 553 के लिए सैंपल
मंगलवार को कोरोना जांच के लिए जिले से 553 लोगों के सैंपल लिए हैं। इनमें सीहोर शहरी क्षेत्र से 47, श्यामपुर से 143, आष्टा से 161, नसरूल्लागंज के 94, बुदनी से 48 और इछावर के 60 व्यक्तियों के सैंपल शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कोरोना जांच के लिए अब तक 13 हजार 152 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 9 हजार 812 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पैथालॉजी द्वारा 59 के सैंपल रिजेक्ट किए गए हैं, जबकि 2 हजार 580 को अब भी रिपोर्ट का इंतजार है।

सबसे ज्यादा 13 संक्रमित इछावर के
मंगलवार को जो 39 संक्रमित मिले हैं उनमें सबसे ज्यादा संक्रमित इछावर के हैं। यहां एक ही दिन में 13 संक्रमित सामने आए हैं। सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया के अनुसार इछावर के ढाबलामाता, दीवडिया, ब्रिजिशनगर, झालपीपली, धाईखेड़ा, वीरपुरा, भाऊखेड़ी, कांकरखेड़ा और फांगिया के 13 लोग संक्रमित हैं। इसके साथ ही आष्टा क्षेत्र से भी 12 संक्रमित मिले हैं। सीहोर के फ्रीगंज मंडी, खजांची लाइन, बड़ा बाजार, वार्ड नंबर 13 ब्रह्मपुरी से कुल 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। श्यामपुर से व निपानिया कला से एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुदनी के 3 और नसरुल्लागंज क्षेत्र के लाड़कुई व जमोनिया के एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
For the first time in the coronary, 39 positive in 1 day, so that 113 patients were found in 7 days


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gRs83V

Share this

0 Comment to "कोरोनाकाल में पहली बार 1 दिन में 39 पॉजिटिव, संक्रमण इस कदर कि 7 दिन में 113 मरीज मिले"

Post a Comment