जबलपुर में 104 नए पॉजिटिव, 3 मौतों का इजाफा

जिले में लगातार 13वें दिन मंगलवार को भी कोराेना के नए संक्रमितों का आंकड़ा 100 से अधिक ही रहा। पिछले दिनों तक जहां यह आंकड़ा 120 से अधिक था, वहीं मंगलवार को यह कम होकर 104 तक पहुंचा। दूसरी ओर डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 116 होने से एक्टिव मामले एक हजार से कम होकर 997 पर पहुंच गए हैं। नए मरीजों में मामूली कमी के साथ ही मौतों की संख्या 3 और बढ़ गई है। तीनों मौतें मेडिकल काॅलेज के सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में हुईं हैं जिनमें एक 59 साल के कलेक्ट्रेट में पदस्थ सहायक संचालक कृषि भी शामिल हैं। इन्हें कोरोना संक्रमण होने के बाद 26 अगस्त को मेडिकल में भर्ती किया गया था। 22 को सर्वे टीम ने इनका सैम्पल लिया था जिसकी रिपोर्ट 24 अगस्त को पॉजिटिव आई थी। इन्हें बुखार, सांस की तकलीफ थी। मंगलवार दोपहर इलाज के दौरान इनकी मृत्यु हुई।
इनके अलावा पनागर निवासी 56 साल के व्यक्ति की गत दिवस मेडिकल में मौत हुई। 29 अगस्त को वे इलाज के लिए सिटी हॉस्पिटल गए थे जहां हालत गंभीर होने पर उन्हें मेडिकल भेजा गया। पूर्व में इनकी किडनी की सर्जरी हो चुकी थी, निमोनिया के लक्षण भी थे। एक अन्य मौत कुम्हार मोहल्ला निवासी 70 साल की वृद्धा की हुई जिन्हें 29 अगस्त को सांस की तकलीफ होने पर सस्पेक्ट वार्ड में भर्ती किया गया था। 30 अगस्त काे रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया, लेकिन उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई।

शहडोल में वरिष्ठ चिकित्सक की मौत, 58 पॉजिटिव मिले
शहडोल | शहडोल में मंगलवार को 58 कोरोना पॉजिटिव मिले, वहीं एक वरिष्ठ चिकित्सक की मौत हो गई। अनूपपुर में 21 पॉजिटिव सामने आए। इसी तरह दमोह में 38, नरसिंहपुर 19, मंडला 49, बालाघाट 4, डिंडोरी 11 और सिवनी में 4 नए मरीज मिलने के साथ दो संक्रमितों की मौत भी हुई है। इधर, कटनी में भी 7 पॉजिटिव मंगलवार को 7 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं। दूसरी ओर सतना में 29 नए मरीज मिले हैं और 1 की मौत मौत हुई है। रीवा में 30, सीधी 9, पन्ना में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है। उधर राजधानी भोपाल में 199 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और उज्जैन में भी 26 नए मरीज मिले हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31MBYje

Share this

0 Comment to "जबलपुर में 104 नए पॉजिटिव, 3 मौतों का इजाफा"

Post a Comment