वृद्ध दंपती से 2 लाख की नकदी सहित गहने लूटे

रावटी थाना क्षेत्र से 7 किमी दूर स्थित ग्राम बासिंद्रा में सोमवार रात को एक वृद्ध दंपती के घर में घुसकर अज्ञात हमलावरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। मुंह पर मास्क और साड़ी के कपड़ा बांधकर आए हमलावरों ने दंपती के साथ मारपीट कर लगभग 2 लाख रुपए और सोने-चांदी के आभूषण लूट लिए। गंभीर घायल वृद्ध का रतलाम के निजी अस्पताल में इलाज जारी है।
बासिंद्रा निवासी शांतिलाल लबाना (70) और उनकी पत्नी जमनाबाई (65) के साथ सोमवार रात को वारदात हुई। लुटेरों ने उनके घर के आस-पास के सभी मकानों के बाहर से कुंडी लगा दी थी, ताकि कोई उनकी मदद नहीं कर सके। रात लगभग 11.30 बजे भैंस के शोर की आवाज सुन शांतिलाल दरवाजा खोलकर बाहर निकले तभी हमलावरों ने उन्हें दबोच लिया और घर में घुसकर लूट अंजाम दी। विकास तथा मोहन लबाना बाइक से घायल दंपती को रावटी स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए, जहां शांतिलाल को जिला अस्पताल रेफर किया व इसके बाद निजी अस्पताल में भर्ती किया।
सैलाना एसडीओपी बीआर सोलंकी बल सहित मौके पर पहुंचे। एएसपी सुनील पाटीदार मंगलवार शाम को शांतिलाल लबाना के घर पहुंचे। एसआई शुक्ला ने बताया फरियादिया जमनाबाई की रिपोर्ट पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ धारा 394 व 457 के तहत केस दर्ज किया है।

पत्थर से सिर पर हमला किया : पत्नी
थाने पर 65 वर्षीय जमनाबाई ने रिपोर्ट में लिखवाया कि भैंस का शोर सुन पति शांतिलाल ने दरवाजा खोला तो दो बदमाश घर में घुसे जिन्होंने मास्क और साड़ी के कपड़े से मुंह ढंका था और पेंट शर्ट पहन थे। एक ने पत्थर से पति के सिर पर हमला किया। वारदात करने के बाद लोहे की पेटी में सामान रखकर ले जाने लगे, पति व जमनाबाई ने उनसे पेटी छुड़ाने का प्रयास किया। तभी घर के बाहर खड़े दो अन्य बदमाश आए और उन्होंने दंपती को धक्का देकर पेटी छीन कर खेतों की तरफ भाग गए। जमनाबाई के अनुसार लुटेरे 2 लाख रुपए नकदी, दो किलो चांदी के आभूषण, एक सोने के नाक का काटा लूटकर ले गए। उसने पुलिस को बताया शांतिलाल रुपयों की लेन-देन करते थे।

चार लुटेरे आए थे वारदात को अंजाम देने
दंपती की कोई संतान नहीं है। शांतिलाल के तीन भाई हैं। बड़े भाई मांगीलाल का निधन हो गया है। उनका लड़का लक्ष्मण है तथा छोटा भाई गोविंद है जिनका लड़का विकास है। सभी अलग-अलग रहते हैं। भतीजा लक्ष्मण जुलवानिया में किराना दुकान संचालित करता है और वृद्ध दंपती की देख-रेख भी करता है। शांतिलाल की 15 बीघा भूमि है।

समाजजन पहुंचे
श्री लव सेना लबाना समाजजन बड़ी संख्या में एसपी कार्यालय पहुंचे। जहां पांच सदस्य एएसपी सुनील पाटीदार से मिले। एएसपी पाटीदार को दी शिकायत में उन्होंने बताया दंपती पर 10-12 हमलावरों ने हमला किया। रावटी पुलिस डकैती को महज चोरी बता रही है। बदमाश 7 लाख रुपए नकद ले गए। मामले में स्पष्ट जांच कर हमलावरों की गिरफ्तारी की जाए।

जल्द पकड़ेंगे : एसआई महेश शुक्ला ने बताया रिपोर्ट पर अज्ञात चार हमलावरों पर केस दर्ज कर लिया है। कुछ संदिग्धों की तलाश में टीमें भेजी गई हैंं। जल्द आरोपियों को पकड़ कर खुलासा करेंगे।

जमनाबाई से लुटेरों ने की छीना झपटी में गले की सांकली टूट गई, लेकिन लेजा नहीं पाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Jewelry robbed of 2 lakh cash from old couple


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kYx2hN

Share this

0 Comment to "वृद्ध दंपती से 2 लाख की नकदी सहित गहने लूटे"

Post a Comment