नपा ने रेत की 60 बाेरी पहुंचाई, जलसंसाधन विभाग को पिचिंग का सुधार करने के लिए पानी उतरने का इंतजार

सर्किट हाउस के पास बुधवार को धंसी पिचिंग का गुरुवार को भी सुधार नहीं हो पाया। जलसंसाधन विभाग के मुताबिक पानी उतरने के बाद मजबूती से सुधार हो पाएगा। गुरुवार काे सुबह कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव और कलेक्टर धनंजय सिंह ने अधिकारियाें के साथ बाेट से निरीक्षण कर पिचिंग काे जल्द सुधारने के निर्देश दिए। लेकिन शाम तक काेई काम शुरू नहीं हाे सका। हालांकि शाम 5 बजे नगरपालिका ने पिचिंग पर रेत से भरी 60 बाेरियां पहुंचाई।

रेत की बाेरियां पिचिंग के धंसे हिस्से में लगाई जाएंगी। नपा एई आरसी शुक्ला ने बताया पूरा काम जल संसाधन विभाग काे करना है हम सिर्फ मदद करेंगे। नपा ने शाम 5 बजे नाव से रेत से भरी 60 बाेरी धंसकी हुई पिचिंग के पास पहुंचाई। करीब 200 बाेरियां पहुंचाना है जाे नाव से जाएंगी।

वहीं जल संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर राकेश अग्रवाल ने कहा कि अभी रेत से भरी बाेरियाें से सपाेर्ट लगा रहे हैं। नाव से सामान पहुंचाया जा रहा है। पानी उतरने के बाद पूरी पिचिंग पर काम किया जाएगा। एडीएम जीपी माली ने बताया कि कलेक्टर, कमिश्नर ने पिचिंग का निरीक्षण किया है। जल संसाधन विभाग और नपा दाेनाें मिलकर इसका काम करेंगे।

2015 में बना था नए सिरे से मरम्मत के लिए प्रस्ताव
इस साल अगस्त के महीने में आई बाढ़ ने 1973 की बाढ़ की याद दिला दी। हालांकि 2013 की बाढ़ भी भयावह थी। 2013 की बाढ़ के बाद 2015 में तत्कालीन कलेक्टर संकेत भाेंडवे ने पिचिंग की नए सिर से स्थाई मरम्मत के लिए प्रस्ताव बनाया था। हालांकि इस पर अमल नहीं हाे पाया। इस साल फिर पिचिंग धंस गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होशंगाबाद। पिचिंग के पास नपा द्वारा पहुंचाई गई रेत की बाेरियां।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/354tm9u

Share this

0 Comment to "नपा ने रेत की 60 बाेरी पहुंचाई, जलसंसाधन विभाग को पिचिंग का सुधार करने के लिए पानी उतरने का इंतजार"

Post a Comment