बाढ़ से पाइप और मशीनें बही, ऑफिस में रखे दस्तावेज भी पानी से हुए खराब

शहर में बाढ़ के कहर से अंडरग्राउंड सीवरेज याेजना का काम भी प्रभावित हुआ है। निर्माण कंपनी ने मालाखेड़ी और भीलपुरा में पंपिंग स्टेशन का निर्माण कार्य कराया था। दाेनाें ही पंपिंग स्टेशन की साइट पर बाढ़ का पानी भरने से काम प्रभावित हुआ है। मालाखेड़ी पंपिंग स्टेशन काे 15 फीट तक खाेदा गया था। साथ ही भीलपुरा पंपिंग स्टेशन की गहराई 25 फीट है। दाेनाें में ही पानी भर गया था। जिसे निर्माण कंपनी ने माेटर और पंप की सहायता से बाहर निकाला है।

मालाखेड़ी पंपिंग स्टेशन के ऑफिस में रखे कंप्यूटर और दस्तावेज भी बाढ़ में खराब हाे गए हैं। यहां रखी निर्माण सामग्री व मशीनें, जनरेटर आदि भी खराब हाे गए हैं। कंपनी ने पाइपलाइन के लिए 2 हजार पाइप रखे थे जाे कि बाढ़ से बह गए हैं। कंपनी के कर्मचारी खेताें से पाइप उठाकर ला रहे हैं।

दाे महीने पिछड़ेगा काम
निर्माण कंपनी के इंजीनियर संजीव कुमार ने बताया बाढ़ से हुए नुकसान के कारण पंपिंग स्टेशन सहित पाइपलाइन बिछाए जाने के कार्य डेढ़ से दाे माह तक पिछ़ड़ने की उम्मीद है। भीलपुरा में पंपिंग स्टेश से सटाकर पाइपलाइन के लिए नालियां खाेदी थीं। जाे कि खराब हाे चुकी हैं। इन्हें दाेबारा से खाेदना हाेगा।

वहीं मटरियल बहने और मशीनें खराब हाेने के कारण भी दाेबारा निर्माण कार्य गति में लाने में समय लगेगा। बाढ़ कम हाेते ही निर्माण कंपनी के लाेग बहे हुए पाइप बटाेरने के काम में लगे हैं। बाढ़ में पाइप काफी दूर तक बह गए हैं। कई खेताें में पाइप पहुंच गए हैं जहां से उन्हें ढाेने का काम चल रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होशंगाबाद| बाढ़ में बहे पाइप निकालकर लाते निर्माण कंपनी के कर्मचारी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gTIM2V

Share this

0 Comment to "बाढ़ से पाइप और मशीनें बही, ऑफिस में रखे दस्तावेज भी पानी से हुए खराब"

Post a Comment