आठ स्थान कचरा मुक्त घोषित, 8 पकड़े गए, 4000 का जुर्माना

सड़क किनारे या खुले में कचरा फेंकने वालों की अब खैर नहीं हैं। निगम ने लगातार सफाई कर शहर के 8 स्थानों को कचरा मुक्त घोषित किया है। खास यह कि इनके आसपास 5 कर्मचारियों को तैनात कर दिया है। ये टीम इन स्थानों पर कचरा फेंकने वालों पर नजर रख रही है। सबूत के तौर पर ऐसे ही आठ लोगों के फोटो खींचकर स्वास्थ्य अमला अब तक 4000 रुपए का जुर्माना लगाकर वसूल चुका है। आयुक्त सोमनाथ झारिया ने साफतौर पर चेतावनी दी है कि कचरा मुक्त स्थानों पर कोई भी कचरा डालेगा। चाहे वह आम लोग हो या निगमकर्मी, उस पर 500 रुपए का अर्थदंड लगाया जाएगा।
इस अभियान के तहत शुक्रवार को सफाई व्यवस्था के निरीक्षण पर निकले आयुक्त झारिया ने श्री कालिका माता परिसर और आनंद कॉलोनी के कचरा स्थान से सारा कचरा उठवाकर सफाई करवाई। साथ ही कीटनाशक दवा का छिड़काव करके कचरा मुक्त घोषित किया। निगमकर्मियों को दोनों ही स्थानों पर कचरा नहीं डालने को कहा। साथ ही साफतौर पर चेताया कि कर्मचारी खुले में कचरा फेंकते मिला तो सेवा से बर्खास्त करने की कार्रवाई होगी।
कचरा मुक्त स्थलों पर कचरा डालने पर इन पर लगा 500 रुपए का जुर्माना
गोलू गोयल सिविक सेंटर, सहज मेडिकल, सांई टेलीकॉम शास्त्री नगर, जनरल सिंह चौधरी, सुमीत चौधरी, राकेश कुशवाह, राजीव कुशवाह व गब्बर सिंह कालिका माता परिसर।
इन स्थानों को बनाया कचरा मुक्त -
नजरबाग, महलवाड़ा, मोमिनपुरा डिस्पेंसरी, वेदव्यास काॅलोनी चार नंबर, सिविक सेंटर स्थित तरणताल के पीछे, शास्त्री नगर कम्प्यूटर सेंटर के पास, श्री कालिका माता परिसर व आनंद काॅलोनी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Dur3kL

Share this

0 Comment to "आठ स्थान कचरा मुक्त घोषित, 8 पकड़े गए, 4000 का जुर्माना"

Post a Comment