3 लाख रुपए में सेजावता के पूर्व सरपंच ने खरीदा था चोरी हुआ 12 लाख का सोयाबीन

सोयाबीन से भरा ट्रक चोरी होने के मामले में सेजावता के पूर्व सरपंच एवं वर्तमान सरपंच पति और एक बाल अपचारी सहित चार आरोपियों का पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूर्व सरपंच ने 12 लाख रुपए का चोरी का सोयाबीन 3 लाख रुपए में खरीदकर धाकड़ वेअरहाउस में पीछे खाली करवाया और हम्माल नहीं मिले तो बाहर ही सोयाबीन ढंकवा दिया। ग्राहक तलाशने से पहले ही पुलिस ने चोरी का माल जब्त कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय से 2 नवंबर तक पुलिस रिमांड पर सौंपने के आदेश हुए।
सीएसपी हेमंत चौहान ने बताया टीआईटी रोड निवासी अनाज व्यापारी संजय पिता धीरजमल जैन ने बुधवार को सलीम पिता वकीलउद्दीन को ट्राले (एमपी 07 एचबी1567) में 12 लाख रुपए कीमत का 235 क्विंटल सोयाबीन लोड करवाया। सोयाबीन के बोरों में जेबीआर का मार्का था। यूनिक तोड़ कांटे पर तौल करवाने के बाद ड्राइवर शहजाद पिता सुल्तान खान ने रात 11:30 बजे ट्राला अनाज मंडी के सामने खड़ा कर दिया। सुबह 6:00 बजे ड्राइवर शहजाद पहुंचा तब तक ट्राला गायब हो गया। गायब ट्रक गुरुवार को सैलाना के पास बोदीना रोड पर मिला। चोरी का पता लगाने के लिए एसपी गौरव तिवारी ने एएसपी इंद्रजीत बाकलवार, सीएसपी चौहान, टीआई किशोर पाटनवाला, चौकी प्रभारी नागेश यादव, एसआई महेंद्रसिंह चौहान, एएसआई जगदीश यादव, प्रधान आरक्षक शिव नामदेव, यूसुफ मोहम्मद, आरक्षक राहुल जाट, अरविंद बारिया, कमलेश, महिला आरक्षक उमा वर्मा, सैनिक राहुल शर्मा की टीम गठित की।

वेअरहाउस में पीछे खाली कर दिया ट्रक
सालाखेड़ी चौकी प्रभारी एसआई नागेश यादव ने बताया अनाज मंडी से गायब ट्रक का मूवमेंट तलाशने के लिए फोरलेन के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। कहीं लोकेशन नहीं मिली तो आसपास तलाश की। बोदीना के पास ट्रक मिलने की सूचना पर एएसआई जगदीश यादव प्रधान आरक्षक शिव नामदेव, ट्रक मालिक सलीमुद्दीन सैलाना गए और ट्रक जब्त किया। मुखबिर सूचना पर धाकड़ वेअर हाउस से चोरी का सोयाबीन जब्त कर लिया। वेअर हाउस के पास मिले मदनलाल पिता बालाराम धाकड़ (53) निवासी सेजावता मिला। पकड़कर उससे पूछताछ की तो चोरी का खुलासा हुआ।

ऐसे चुराया ट्रक और सोयाबीन
मदनलाल ने पुलिस को बताया जयभारत नगर में रहने वाले अनिल पिता रूपसिंह निनामा (19) निवासी ताराघाटी (सरवन) से तीन लाख रुपए में सोयाबीन खरीदा। पूछताछ में अनिल ने अमन पिता सुनील केथवास (19) निवासी अंबिका नगर और बाल अपचारी के साथ मिलकर चोरी की। धाकड़ वेअरहाउस लेजाकर मदनलाल को सोयाबीन बेचा। वेअरहाउस में सोयाबीन रख ट्रक सैलाना में खड़ा कर बाइक से तीनों घर चले गए।

रिमांड में ये पूछताछ होगी
टीआई पाटनवाला ने बताया चोरी की वारदात में बाइक का उपयोग हुआ है। ट्रक की तिरपाल काटकर चोरी की है। बाइक और तिरपाल जब्ती के लिए पुलिस रिमांड में आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Former sarpanch of Sejawata had bought 12 lakhs soybeans for 3 lakh rupees


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oN2535

Share this

0 Comment to "3 लाख रुपए में सेजावता के पूर्व सरपंच ने खरीदा था चोरी हुआ 12 लाख का सोयाबीन"

Post a Comment