मुख्यमंत्री ने कहा- नवरात्र उत्सव के लिए नई गाइडलाइन बनेगी; सरकार का दावा- प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या में निरंतर गिरावट

नवरात्र उत्सव के लिए गृह विभाग नई गाइडलाइन तैयार करेगा। केंद्र के अनलॉक-5 के बाद विभाग को नवरात्र में हर चीज के लिए स्पष्ट निर्देश जारी करने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए इसके निर्देश दिए।

गृह विभाग ने पिछले दिनों नवरात्र उत्सव के लिए गाइडलाइन जारी की है। इसमें प्रतिमाओं की ऊंचाई अधिकतम छह फीट और पांडाल का आकार 10 बाई 10 फीट रखने के निर्देश दिए गए हैं। जुलूस व गरबा पर भी प्रतिबंध है। प्रतिमा विसर्जन में 10 लोगों से ज्यादा को अनुमति नहीं दी जाएगी।

नियमों को लेकर कुछ लोगों का विरोध भी सामने आया है। बैठक में सीएम ने कहा कि नवरात्र की गाइडलाइन में पांडालों के आकार, दुर्गा प्रतिमाओं की ऊंचाई, चल समारोह के बारे में बिलकुल स्पष्टता रहे। इसमें किसी तरह का संशय नहीं रहना चाहिए। इस तरह की व्यवस्था की जाए, जिससे किसी भी हालत में कोरोना संक्रमण न फैले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतिमा विसर्जन में 10 लोगों से ज्यादा को अनुमति नहीं दी जाएगी (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jkXT7m

Share this

0 Comment to "मुख्यमंत्री ने कहा- नवरात्र उत्सव के लिए नई गाइडलाइन बनेगी; सरकार का दावा- प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या में निरंतर गिरावट"

Post a Comment