लेकिन टाॅकीज फिलहाल नहीं; हर शो के बाद सेनेटाइजेशन जरूरी, बिना फेसकवर के एंट्री नहीं मिलेगी

भोपाल | राजधानी में 15 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्स की स्क्रीन पर शहर के लाेग फिल्म देखने का लुत्फ उठा सकेंगे, लेकिन टाॅकीजों में फिल्मों का प्रदर्शन नहीं होगा। इसकी वजह टाॅकीज काे दर्शकाें की आधी क्षमता के साथ संचालित करने पर संचालन खर्च की भरपाई नहीं हाेना है। शहर की विभिन्न माॅल और शापिंग काम्प्लेक्स में संचालित मल्टीप्लेक्स के प्रबंधन से जुडे अधिकारियाें ने बताया कि मल्टीप्लेक्स में काेविड गाइडलाइन के अनुसार जरूरी बदलाव भी किए जाएंगे।

तीन सीट के बीच खाली रहेगी दूसरे नंबर की शीट
मल्टीप्लेक्स प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि सेनेटाइजेशन, इंटरवल में खाद्य पदार्थों का यूवी सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया जाएगा। नहीं व्यवस्था के तहत तीन सीट के बीच दूसरे नंबर की सीट खाली रहेगी। इसके अलावा खाद्य पदार्थ विक्रय स्थल पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए कर्मचारी तैनात रहेंगे।

10 सिंगल स्क्रीन और 16 मल्टी प्लेक्स हैं भाेपाल में
राजधानी सिनेमा एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन के मुताबिक भोपाल में 10 सिंगल स्क्रीन और 16 मल्टीप्लेक्स हैं। इस समय सभी के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि दीपावली तक बड़े बजट की फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं। ऐसे में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खर्चे निकालना भी मुश्किल होगा। सेंट्रल सर्किट सिनेमा एसोसिएशन के दीपक सिंहल ने बताया कि बताया कि जब फिल्में ही नहीं होंगी और केवल कम बजट की फिल्में लगाएंगे जिसकी जानकारी दार्शकों को भी नहीं हैं तो ऐसे में सिनेमाहाल खोलने से भी कोई लाभ नहीं होगा। इसलिए अभी संशय बना हुआ है।

इनका कहना है :
हमारी पूरी तैयारी है। इस बार दर्शकाें को नए अनुभव के साथ फिल्में देखने का मौका मिलेगा। खाद्य पदार्थों को भी यूवी बॉक्स में सेनेटाइज करेंगे। सारे मापदंडों का पालन करेगे। हमारी तरफ से पूरे प्रीकॉशन रहेंगे। बड़े बजट की फिल्में दीपावली पर देखने को मिलेंगी।
- अभिषेक सक्सेना, रीजनल सेल्स मैनेजर, पीवीआर

लंबे समय बाद सिनेमाहॉल खुल रहे हैं। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी मापदंडों का पालन किया जाएगा। हमारी तैयारी है। जो भी एसओपी आएगी उसका पालन किया जाएगा। भीड़ न लगे इसके भी प्रबंध होंगे।
- रघुवीर सिंह अधिकारी, मैनेजर सेल्स , सिनेपोलिस

हर शो के बाद सेनेटाइजेशन

  • दर्शकों के साथ कर्मचारियों को फेस कवर अनिवार्य रहेगा।
  • एक परिवार के लोग भी हैं तो भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। एक सीट छोड़ एक सीट आवंटित होगी।
  • हर शो के बाद सेनेटाइजेशन होगा।
  • ग्रिल, रेलिंग, चेयर, डोर हेंडल का सेनेटाइजेशन होगा।
  • बिना फेसकवर के एंट्री नहीं मिलेगी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तीन सीट के बीच खाली रहेगी दूसरे नंबर की शीट (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iunQjT

Share this

0 Comment to "लेकिन टाॅकीज फिलहाल नहीं; हर शो के बाद सेनेटाइजेशन जरूरी, बिना फेसकवर के एंट्री नहीं मिलेगी"

Post a Comment