महू-प्रयागराज के बीच ट्रेन शुरू, पहले फेरे में कम यात्री, सप्ताह में 3 दिन चलेगी

महू-इंदौर-प्रयागराज के बीच ट्रेन शनिवार से शुरू हुई। ट्रेन महू से सुबह 11.15 बजे रवाना होकर 11.50 बजे इंदौर आई। फिर यहां से प्रयागराज के लिए रवाना हुई। महू-प्रयागराज के बीच ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। ट्रेन महू से प्रति सोमवार, बुधवार और शनिवार को जबकि प्रयागराज से मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी।

पहले फेरे में रवाना हुई ट्रेन में ज्यादातर सीटें खाली रहीं। अब ट्रेन 30 नवंबर को रवाना होगी फिलहाल इसमें 200 से ज्यादा बर्थ उपलब्ध हैं। ट्रेन दोनों दिशाओं में इंदौर, उज्जैन, संत हिरदारामनगर, सांची, विदिशा, बीना, ललितपुर, टीकमगढ़, खड़गपुर, एमसीएस छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, चित्रकूट, मानिकपुर, शंकरगढ़ में रुकेगी।

इंदौर से अब 12 ट्रेनों का संचालन : महू-प्रयागराज-इंदौर ट्रेन शुरू होने के बाद इंदौर से अब 12 ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। इसमें भोपाल इंटरसिटी, इंदौर-दिल्ली, इंदौर-मुंबई, इंदौर-पुणे, इंदौर-जबलपुर, इंदौर-हावड़ा, इंदौर-जयपुर सहित अन्य ट्रेनें शामिल हैं। इंदौर से रेलवे फिलहाल सभी ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के रूप में चला रहा है। वहीं, महू-इंदौर-रतलाम के बीच डेमू ट्रेन शुरू करने की मांग भी इंदौर-महू अपडाउन करने वाले यात्रियों ने की। उन्होंने कहा लॉकडाउन के बाद से ही डेमू ट्रेन बंद है।

इंदौर-पटना ट्रेन के फेरे बढ़ाए, ट्रेन 30 दिसंबर तक चलेगी : रेलवे ने इंदौर-पटना एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए हैं। ट्रेन इंदौर से 30 दिसंबर तक चलेगी। ट्रेन (09313-09314) 30 दिसंबर तक प्रति सोमवार और बुधवार को चलेगी। ट्रेन (09321-09322) के चार फेरे बढ़ा दिए हैं। ट्रेन प्रति शनिवार को 5 से 26 दिसंबर तक इंदौर से जबकि 7 से 28 दिसंबर तक पटना से इंदौर के लिए चलेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सांकेतिक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33oYRK3

Share this

0 Comment to "महू-प्रयागराज के बीच ट्रेन शुरू, पहले फेरे में कम यात्री, सप्ताह में 3 दिन चलेगी"

Post a Comment