खातीवाला टैंक : जिन गलियों में की गई नाकाबंदी, वहां सीमित स्थानों पर ही पाबंदी

(गौरव शर्मा). तीन महीने बाद एक बार फिर खातीवाला टैंक कंटेनमेंट जोन बना। क्षेत्र में तीन गलियों में बैरिकेडिंग की गई। कुछ क्षेत्र में सीमित जगहों में पाबंदी की गई। बाकी क्षेत्र सामान्य ही रहे।

आवाजाही : ज्यादातर हिस्से में सुबह से तय समय पर दुकानें, बाजार खुले और बंद हुए। बैरिकेडिंग वाली गलियों को छोड़ बाकी क्षेत्र में लोगों की आवाजाही सामान्य रहीा। बदलाव आया तो इतना कि लोग पहले से और ज्यादा सतर्क हो गए। व्यवसायी नवीन कुमार ने कहा अब इसी के साथ आगे बढ़ना है। जरूरी है सतर्कता।

टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग : शनिवार दोपहर मेडिकल टीम पहुंची। 50 से ज्यादा लोगों की रैंडम सैंपलिंग की गई। टीम ने लोगों से पूछा कि किसी को सर्दी-खांसी, बुखार जैसे लक्षण तो नहीं हैं। जिन घरों में कोरोना के केस सामने आए, उनके आसपास के लोगों को खास तौर पर सतर्क रहने के लिए कहा।

पति, पत्नी और बच्चे तीनों पॉजिटिव : टीम ने शनिवार को पांच उन परिवारों को होम आइसोलेट किया, जिनके यहां कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। एक परिवार में पति, पत्नी और बच्चे तीनों कोरोना पॉजिटिव थे, जबकि एक परिवार में पति, पत्नी और तीन परिवारों में एक-एक कोरोना का केस सामने आया। मेडिकल टीम से जुड़े डॉ. नीलेश राठौर सहित अन्य लोगों ने संक्रमित परिवारों को पूरी जानकारी दी। साथ ही उनको हिम्मत भी दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गलियों में की गई नाकाबंदी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3qa5f1l

Share this

0 Comment to "खातीवाला टैंक : जिन गलियों में की गई नाकाबंदी, वहां सीमित स्थानों पर ही पाबंदी"

Post a Comment