लोगों को बीमार करने के लिए जिम्मेदार टाटा कंपनी, अधिकारियों और ठेकेदारों पर दर्ज करें केस- व्यापारी संघ

शहीद पार्क व्यापारी संघ ने शहरभर में सीवरेज लाइन बिछा रही टाटा कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संघ अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि कंपनी नवंबर 2017 से सीवरेज लाइन बिछाने का काम कर रही है। दो वर्ष का अनुबंध पूरा हो चुका है।

बावजूद अब तक बमुश्किल 25 प्रतिशत काम ही हुआ है। खुदी सड़कों से त्योहारी सीजन में व्यापार चौपट हो रहा है। शहर में सिंहस्थ में बनी सड़कें, ब्लॉक, फुटपाथ, बाजार, गली-मोहल्लों में गड्ढ़े खोदकर अस्त-व्यस्त कर दिए हैं।

सब जगह धूल-मिट्टी, सीमेंट, डामर बिखरे पड़े हैं। आम जनता को हो रही परेशानी, बीमारी, दुर्घटनाओं से टाटा कंपनी को कोई लेना-देना नहीं है। जिला प्रशासन, शासन, नगर निगम क्यों मौन है, जबकि विभिन्न अवसरों पर बैठकों में जनप्रतिनिधियों ने भी कंपनी के कार्य और लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की है।

सीएम से मिलकर कार्रवाई की मांग करेगा व्यापारी संघ

टाटा कंपनी के मनमाने कामों से दो दर्जन से अधिक सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं जिसमें कई बच्चों, बुजुर्गों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। लाइन बिछाने के बाद 8 माह से मार्गों पर रिपेयरिंग और नवीनीकरण का काम कंपनी ने नहीं है। परिणाम यह है कि धूल मिट्टी से एलर्जी और सांस लेने में परेशानी, आंखों में जलन हो रही है।

संघ के रमेश सोनी, शहीद पार्क युवा मंच के सचिव रमेशसिंह सिसौदिया, हितेश काले, फ्रीगंज रहवासी संघ के विक्रम चित्तौड़ा, कमलेश सोलंकी ने संभागायुक्त आनंद शर्मा एवं जिलाधीश आशीष सिंह से मांग की है कि टाटा कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों, इंजीनियरों, ठेकेदारों के खिलाफ स्वास्थ्य अधिनियम, आमजन के जान-माल की हानि पहुंचाने का प्रकरण दर्ज किया जाए। कंपनी पर कार्यवाही नहीं की गई तो व्यापारी संघ मुख्यमंत्री से मिलकर टाटा के खिलाफ कार्यवाही की मांग करेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सांकेतिक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jOoZmL

Share this

0 Comment to "लोगों को बीमार करने के लिए जिम्मेदार टाटा कंपनी, अधिकारियों और ठेकेदारों पर दर्ज करें केस- व्यापारी संघ"

Post a Comment