स्कूटी से ट्रक के अगले चक्कों के बीच गिरी बच्ची, घबराए ड्राइवर ने भगाया ट्रक, पिछले से कुचल गई

बुदनी में प्रकाश पर्व पर सोमवार को एक ट्रक वाले की लापरवाही से समाज की प्रतिभाशाली बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। पिता के साथ गुरुद्वारे जा रही 14 साल की सॉफ्टबॉल नेशनल प्लेयर शैलजा तनेजा को ट्रक ने कुचल दिया। हादसा दोपहर 1.30 बजे बुदनी ओवरब्रिज की सलकनपुर रोड वाली ढलान पर हुआ। ओवरब्रिज के नीचे गुरुद्वारा है। बालिका शैलजा अपने पिता प्रेमकुमार के साथ स्कूटी पर बैठ कर वहीं जा रही थी।

ओवरब्रिज क्रॉस करते वक्त ढलान में तेज रफ्तार से आए ट्रक (एचआर 38 एम 6593) ने स्कूटी को टक्कर मार दी। शैलजा स्कूटी से ट्रक के दोनों अगले चक्कों के बीच में जा गिरी। उसके पिता ट्रक के अगले बाएं चक्के में फंसी स्कूटी के साथ फंस गए। यह देख आसपास के दुकानदार चिल्लाए। घबराया ड्राइवर तेज रफ्तार से ट्रक भगाने लगा। इससे शैलजा ट्रक के पिछले चक्कों से कुचल गई।

अगले चक्के में फंसी हुई स्कूटी को ट्रक घसीटता हुआ तकरीबन 500 मीटर तक ले गया। स्कूटी में फंसे प्रेमकुमार ने ट्रक के एक एंगल को पकड़े रखा, जिससे उनकी जान बच गई। जांघ, पैर और हाथों में रगड़ आई। भाग्यश्री कॉलोनी के सामने ट्रक रुका, जहां लोगों ने ड्राइवर को ट्रक से उतार कर धुनाई की और पुलिस के हवाले कर दिया।

जनवरी 2020 में तमिलनाडु में खेला था नेशनल

शैलजा बुदनी के डीडी कॉन्वेंट स्कूल की 8वीं की छात्रा और सॉफ्टबॉल की अच्छी खिलाड़ी थी। जनवरी 2020 में तमिलनाडु में नेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। अगला टूर्नामेंट महाराष्ट्र में था पर लॉकडाउन के कारण स्थगित हो गया। शैलजा घर पर ही प्रैक्टिस कर रही थी। वह प्रेमकुमार तनेजा की मझली बेटी थी। बड़ी बहन और छाेटा भाई है। प्रेम कुमार की बुदनी में जनरल स्टाेर दुकान है।

स्पीडब्रेकर ना होने से तेज रहती है रफ्तार

घायल प्रेमकुमार के भाई और बालिका के चाचा संतोष तनेजा स्कूटी के आगे ही अपने वाहन से चल रहे थे। ब्रिज क्रॉस कर गुरुद्वारे वाले रोड पर भाई के आने का इंतजार कर रहे थे। उनकी आंखों के सामने ही हादसा हुआ। ब्रिज के नीचे स्पीडब्रेकर नहीं हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है-ढलान में वाहन बहुत तेज स्पीड में होते हैं। ऐसे में ब्रिज की सर्विस रोड की ओर टर्न लेने वालों के लिए हमेशा ही खतरा बना रहता है। बुदनी के राकेश तनेजा ने बताया मेरी भांजी की भी ऐसे ही एक हादसे में 3 साल पहले मौत हुई थी। यहां स्पीड ब्रेकर बनने चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अगले चक्के में फंसी स्कूटी को 500 मीटर घसीटता ले गया ट्रक


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33vFkay

Share this

0 Comment to "स्कूटी से ट्रक के अगले चक्कों के बीच गिरी बच्ची, घबराए ड्राइवर ने भगाया ट्रक, पिछले से कुचल गई"

Post a Comment