नए साल की रात हुड़दंग करने वालाें की खैर नहीं, शहर में 8 पाॅइंट पर वाहन चेक होंगे

नए साल की तैयारी जिला प्रशासन एवं पुलिस ने कर ली है। शहर के 8 चेकिंग पाॅइंटों पर सभी वाहनाें की चेकिंग गुरुवार से शुरू कर दी जाएगी। चेकिंग के दाैरान अगर काेई शराब के नशे में मिला ताे उसे सीधा जेल भेज दिया जाएगा। इसके अलावा रात में पार्टी करने के लिए बाइकर्स और कार चलाने वाले युवक हुड़दंग करते दिखे ताे उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई के साथ ही जेल भेजा जाएगा। नए साल की खुशी में खलल नहीं हाे इसलिए पुलिस गुरुवार काे दिन से वाहनाें की चेकिंग करना शुरू कर देगी।

एसपी डाॅ. शिवदयाल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शहर में प्रवेश करने वाले सभी वाहनाें की चेकिंग की जाए। पुलिस ने एबी राेड पर रसूलपुर चाैराहा, मक्सी बायपास, भोपाल बायपास, उज्जैन बायपास, भोपाल चौराहा, इटावा आदि स्थानाें पर चेकिंग पाॅइंट लगाए हैं। नए साल में जिन लाेगाें ने पार्टी करने का प्लाॅन किया है, वे विशेष ध्यान रखें। रात में 10 बजे तक पार्टी कर लें, उसके बाद काेई पार्टी करता मिला ताे पुलिस कार्रवाई करेगी। 10 बजे बाद होटल, रेस्टोरेंट, गार्डनाें में पार्टी चलती हुई मिली ताे पुलिस उसमें शामिल सभी काे सीधे थाने लेकर जाएगी।

होटलों में शुरू किया चेकिंग अभियान
एसपी डाॅ. शिवदयाल सिंह के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने बुधवार से ही बस स्टैंड सहित थाना क्षेत्र की होटलों में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। होटल संचालकों को निर्देश दे दिए कि कोई भी संदिग्ध महिला या पुरुष आकर रुकते हैं तो उसकी जानकारी देनी होगी। बिना सूचना के कोई रुक गया तो दोनों पर कार्रवाई की जाएगी। चेकिंग अभियान के चलते हाेटल संचालकाें में हड़कंप मच गया।

नए साल में दर्शनार्थियाें के लिए माता टेकरी तैयार
नए साल के एक दिन पहले और नए साल में लाेग परिवार के साथ माता टेकरी पर हजारों लोग दर्शन करने आते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए नगर निगम आयुक्त विशालसिंह ने टेकरी पर विशेष साफ-सफाई के आदेश दिए, जाे बुधवार काे पूरी हाे चुकी है। गुरुवार से टेकरी पर दर्शनार्थियाें की भीड़ शुरू हाे जाएगी। रपट मार्ग, सीढ़ी द्वार व धुनी मार्ग पर पुलिस तैनात रहेंगे ताकि लाेगाें काे परेशानी नहीं हाे।

नए साल में शहर काे बनाएंगे शहर जैसा
नया साल 2021 में देवास शहर काे शहर की तरह बनाया जाएगा, इसे लेकर विभिन्न विकास कार्य किए जा रहे हैं। इनमें शंकरगढ़ की पहाड़ी भी शामिल है, जिसे हिल स्टेशन बनाया जा रहा है। पहाड़ी पर अन्य कार्य भी आने वाले साल में पूरे किए जाएंगे।’
चंद्रमाैली शुक्ला, कलेक्टर देवास

आज दोपहर 3 बजे से शुरू हाेगा चेकिंग अभियान
शहर से लेकर जिले भर में गुरुवार काे दाेपहर 3 बजे से पुलिस का विशेष चेकिंग अभियान मुख्य मार्ग और चाैराहाें पर शुरू किया जाएगा। वाहन चालक शराब के नशे में मिला और लेट नाइट तक पार्टी करने वालाें काे सीधा जेल भेजा जाएगा।’
डाॅ. शिवदयालसिंह, एसपी देवास

राजवाड़ा छोटी पाती पर भजन संध्या आज : केदारेश्वर महादेव मंदिर छोटी पाती राजवाड़ा पर गुरुवार रात बजे बाबा खाटू श्याम का पूजन किया जाएगा फिर भजन संध्या होगी। आकाश अग्रवाल बाबा श्याम के भजनाें की प्रस्तुति देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aX6YlE

Share this

0 Comment to "नए साल की रात हुड़दंग करने वालाें की खैर नहीं, शहर में 8 पाॅइंट पर वाहन चेक होंगे"

Post a Comment