सरकारी अनाज की हेराफेरी की आशंका में ट्रक सहित 20 लाख रु. का 400 क्विंटल चावल जब्त

सरकारी अनाज की हेराफेरी की आशंका में खाद विभाग की टीम ने शुक्रवार को 400 क्विंटल चावल से भरे एक ट्रक को जब्त किया है। चावल की कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है।
जिला आपूर्ति नियंत्रक एमएल मारु ने बताया सूचना पर मक्सी रोड उद्योगपुरी क्षेत्र में अग्रवाल दाल मिल के पास से राजस्थान के ट्रक क्रमांक आरजे 09 जीसी 1970 को जब्त किया है। ट्रक के चालक देवानंद गौतम और क्लीनर सूरज हलधर दोनों ही इस बात के दस्तावेज नहीं बता पाए कि उन्होंने चावल कहां से भरा और कहां के लिए ले जा रहे हैं। यह जरूर बोले कि उद्योगपुरी में मंगलम तौलकांटे के पीछे स्थित गोदाम में से चावल ट्रक में लोड किया था और नागपुर जा रहे थे। गोदाम के मालिक का जब इनसे मोबाइल नंबर लेकर ट्रूकॉलर पर सर्च किया तो अनिल जैन का नाम आ रहा था। उसे फोन किया तो उसने भरोसा दिलाया कि कुछ ही देर में गोदाम पर आ रहा हूं लेकिन बाद में उसने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। इस तरह गड़बड़ी की आशंका बढ़ने पर गोदाम को सील कर दिया ताकि गोदाम की जांच के दौरान वहां रखी सामग्री यथास्थिति में ही मिले।
सरकारी अनाज की हेराफेरी की...

इस कार्रवाई से जुड़ा सूचना पत्र गोदाम के गेट पर चस्पा किया गया, जिसमें स्पष्ट लिखा कि बगैर सक्षम आदेश व निर्देश पर यहां की सील नहीं तोड़ी जाए, ताला नहीं खोला जाएं। सहायक आपूर्ति अधिकारी श्रीराम बर्थडे के हस्ताक्षर वाले इस सूचना पत्र के अंत में यह भी लिखा कि गोदाम मालिक जरूरी दस्तावेजों के साथ खाद विभाग में उपस्थित होंगे।
आज स्थिति हो पाएगी स्पष्ट
मारू ने बताया चावल पीडीएस के बोरे में नहीं भरे थे लेकिन मामला संदिग्ध है। चावल को मंडी के सरकारी गोदाम में रखवाया गया है। शनिवार को मामले में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि आखिरकार यह चावल आया कहां से और कहां के लिए ले जाया जा रहा था। चावल की क्वालिटी का मिलान कंट्रोल से मिलने वाले चावल से भी किया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33CocRB

Share this

0 Comment to "सरकारी अनाज की हेराफेरी की आशंका में ट्रक सहित 20 लाख रु. का 400 क्विंटल चावल जब्त"

Post a Comment