पाॅजिटिव रिपोर्ट आने के 2 घंटे बाद मरीज की मौत, छतरपुर जेल में एक कैदी मिला संक्रमित

सागर लैब द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट में 8 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें बड़ामलहरा में एक बच्ची सहित 3, गढ़ीमलहरा में 2, बिजावर में एक, जिला जेले में एक और जिला अस्पताल के प्री-आइसोलेशन वार्ड में पहले से भर्ती बसनीगर मुहल्ले का 65 वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित पाया गया है। इस मरीज की रिपोर्ट आने के दो घंटे बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। अगस्त माह में यह कोरोना संक्रमण से जिले में पहली मौत है।
जिला अस्पताल की ट्रू-नॉट मशीन द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट में देर रात 3 बजे शहर में सबनीगर मुहल्ले का 65 वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित पाया गया। यह मरीज पहले से ही जिला अस्पताल के प्री-आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने से प्रबंधन ने उसे तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। दो घंटे तक इलाज चलने के बाद सुबह 5 बजे वृद्ध की अचानक हालत बिगड़ी और मौत हो गई। वृद्ध की मौत के बाद शुक्रवार की सुबह जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन ने शव को किट में पैक कराते हुए शव वाहन से राजनगर बायपास रोड स्थित कब्रिस्तान पहुंचाया और अंतिम संस्कार कराया। इस दौरान वृद्ध के परिजनों को प्रशासन ने काफी दूर रखते हुए अंतिम संस्कार किया। देर रात आई जांच रिपोर्ट में बड़ामलहरा क्षेत्र में बन्न गांव की 8 वर्षीय बच्ची, 70 वर्षीय वृद्ध सहित 45 वर्षीय अधेड़ कोरोना संक्रमित पाया गया। वहीं नौगांव ब्लॉक के गढ़ीमलहरा की 23 वर्षीय महिला और 41 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया। शुक्रवार की दोपहर बाद आई जांच रिपोर्ट में बिजावर के अलीगंज मुहल्ले का 46 वर्षीय एडवोकेट सहित जिला जेल का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

राहत की खबर : 6 मरीजों ने कोरोना को हराया

सागर मेडिकल कॉलेज में अपना इलाज करा रहे दो कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने पर शुक्रवार की सुबह डिस्चार्ज कर दिया गया। जिन्हें 108 वाहन की सहायता से जिला मुख्यालय पहुंचाया गया। इसके साथ ही महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर से 2, राजनगर से एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही सागर रोड स्थित ढड़ारी कोविड केयर सेंटर से रिकवरी उपरांत सिटी कोतवाली की महिला आरक्षक को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। स्वस्थ हुए मरीजों ने कोविड सेंटर प्रभारियों द्वारा किए गए इलाज के लिए प्रशासन, सेंटर के प्रबंधन, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ को धन्यवाद दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30DbbFq

Share this

0 Comment to "पाॅजिटिव रिपोर्ट आने के 2 घंटे बाद मरीज की मौत, छतरपुर जेल में एक कैदी मिला संक्रमित"

Post a Comment